चौड़ीकरण में रहवासियों द्वारा दिए गए सहयोग एवं समर्पण से सिंहस्थ 2028 के कार्यो में मिलेगा सहयोग – आयुक्त

उज्जैन:(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) केडी गेट से इमली तिराहा तक जिस प्रकार जनभागीदारी से समन्वय स्थापित कर सभी वर्गों के सहयोग से जिला प्रशासन, निगम प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन द्वारा चौड़ीकरण किया गया उसी तरह सिंहस्थ 2028 के कार्यो को भी जनप्रतिनिधियों एवं नागरिकों के सहयोग से पूर्ण किया जा जाएगा।

यह बात आयुक्त आशीष पाठक मार्ग के निरीक्षण के दौरान कही। आपने कहा कि नागरिकों द्वारा स्वेच्छा से अपने भवन को तोड़ने तथा धार्मिक स्थलों को हटाकर अन्य स्थान पर स्थापित कर जो उदाहरण प्रस्तुत किया है उससे भविष्य में होने वाले अन्य निर्माण कार्यो में प्रशासन को सहयोग प्राप्त होगा।
आपने कहा कि उज्जैन 7 प्राचीन नगरों में से एक है और शहर में पर्यटकों की संख्या में निरंतर वृद्धि हो रही है जिससे पुराने शहर की अधिकांश सड़के छोटी होने से चौड़ीकरण किया जाना अत्यंत आवश्यक है समय और शहरवासियों की यही मांग भी है। सिहस्थ 2028 के कार्य आरंभ हो रहे है, पीछले सिंहस्थ में उज्जैन में लगभग 7 करोड़ श्रृद्धालु उज्जैन आए तथा वर्तमान में मध्यप्रदेश पर्यटन की जो रिपोर्ट आई है उससे सबसे अधिक पर्यटन उज्जैन में आए है तथा सिंहस्थ 2028 में लगभग 12 करोड श्रृद्धालुओं के आने की संभावना है उसी को दृष्टिगत रखते हुए कार्ययोजनाएं बनाए जा रही है।
आयुक्त आशीष पाठक द्वारा केडी गेट से इमली तिराहा तक का निरीक्षण कर लालबाई फूलबाई मार्ग के सौंदर्य करण के कार्य को प्रारंभ करने, सम्पूर्ण मार्ग से मलबा हटाने तथा शेष कार्यो को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश प्रदान किए। इस अवसर पर एसडीएम लक्ष्मी नारायण गर्ग, उपायुक्त कृतिका भीमावत एवं निगम के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
चौड़ीकरण को लेकर नागरिकों से उनकी राय जानी गई नयापुरा निवासी  सुभाष जैन द्वारा कहा गया कि नयापुरा से जो विकास चालु हुआ है उसमें हम सब ने पुरा सहयोग दिया है हमने जैन मंदिर की भी जितनी जगह चौड़ीकरण में आ रही थी उतनी जगह दी है और सभी को शहर के विकास में सहयोग देना चाहिए।
बसीर हम्मालवाड़ी नयापुरा द्वारा कहा कि चौडी़करण से व्यापार में वृद्धि होगी, बाहर से आने वाले नागरिकों को मार्ग की सुंदरता नजर आएगी, इसी प्रकार शहर में विकास होना चाहिए।