मैं तीसरी बार मां शारदा की धरती पर आया हूं,अमित शाह ने सतना जिले को दी 50 लाख से ज्यादा के विकास कार्यों की सौगात

सतना।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) गृहमंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को मध्यप्रदेश पहुंचे। वे खजुराहो एयरपोर्ट  पर उतरे, जहां से मैहर पहुंचकर उन्होंने माता शारदा के दर्शन-पूजन किए। वे सतना में शबरी जयंती पर आयोजित कोल जनजाति महाकुंभ  में पहुंचे, जहां एक जनसभा को संबोधित किया। यहां उनका भव्य स्वागत किया गया। कोल समाज की 51 बेटियों ने गृहमंत्री को फूल देकर उनकी अगवानी की। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी कार्यक्रम में मौजूद थे। दोनों नेताओं ने मंच पर कन्या पूजन भी किया।

अमित शाह ने भारत माता के जयकारे के साथ अपने संबोधन की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि यहां के जयकारे की आवाज मेघालय तक जाना चाहिए, मोदी जी आज मेघालय में हैं। शाह ने शिवराज को गरीबों के हितैषी और मप्र का लोकप्रिय मुख्यमंत्री कहा। अमित शाह ने कहा कि मैं तीसरी बार मां शारदा की धरती पर आया हूं, जब भी आया, तब नई ऊर्जा लेकर गया हूं। आप भाग्यशाली हैं कि आप उनके सानिध्य में रहते हैं। शाह ने कहा मैं शिवराज सिंह और भाजपा सरकार को धन्यवाद देता हूं, क्योंकि उन्होंने आपकी सारी जरूरतें पूरी की है। जब जबलपुर आया था, तब शिवराज ने 14 घोषणाएं की थीं। मुझे लगा था कि मेरी उपस्थिति में शिवराज जी घोषणाएं कर रहे हैं। यदि पूरी नहीं हुई तो आदिवासी भाई बहन मुझे पकड़ेंगे। आज शिवराज ने उन्हें पूरा कर हिसाब दे दिया। यही भाजपा की विशेषता है।

सीएम ने कहा कि नरेंद्र मोदी भारत के लिए वरदान हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा विकास यात्राएं निकाल रही है और कांग्रेस सिर्फ गाली देने का काम कर रही है। सीएम ने कहा कि जो आपका साथ दे उसका साथ दीजिये। आइए मोदी जी और भाजपा की सरकार के साथ आइए। संकल्प लीजिये, मोदी जी के साथ चलेंगे, भाजपा के साथ चलेंगे, मामा के साथ चलेंगे।

गृहमंत्री अमित शाह ने मंच से 50,699 लाख रुपये की लागत के 17 विकास कार्यों का शिलान्यास और 2,565 लाख रुपये लागत के 18 विकास कार्यों का लोकार्पण किया। वह 550 करोड़ की लागत से बने मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण भी करेंगे। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा, सांसद गणेश सिंह, एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और मंत्री मीना सिंह समेत प्रदेश सरकार के कई मंत्री मौजूद रहे। कार्यक्रम में 1 लाख से ज्यादा आदिवासियों के जुटने का दावा किया जा रहा है।

बता दें, इससे पहले वह खजुराहो एयरपोर्ट पर पहुंचे जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा समेत मंत्रिमंडल के कई सदस्यों ने उनकी अगवानी की। उनके साथ राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल, कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी भी मैहर पहुंचे।