27 से गोवर्धन सागर पर श्रमदान की शुरूआत करेंगे संत

उज्जैन। रामादल अखाड़ा परिषद द्वारा अंकपात मार्ग स्थित गोवर्धन सागर के तट पर किए जा रहे धरना आंदोलन के चौथे दिन गोवर्धन सागर की दशा परिवर्तित करने और यहां से गंदगी साफ करने के लिए श्रमदान करने का निर्णय लिया गया है। 27 जनवरी की सुबह 11 बजे से श्रमदान की शुरूआत होगी। रामादल अखाड़ा परिषद के सभी संत, महंत, महामंडलेश्वर आदी ने शहर की विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारियों से श्रमदान में सहभागिता करने का आवाहन किया है।

 संतो के धरना आंदोलन का सोमवार को चौथा दिन था। रामादल अखाड़ा परिषद के संतो ने हर रोज की तरह गोवर्धन सागर तट पर बैठकर भगवान श्री राम के भजन गाए। पूर्व मंत्री व विधायक  पारस जैन, भाजपा के शहर अध्यक्ष  विवेक जोशी, शहर कांग्रेस अध्यक्ष  महेश सोनी, ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष सुरेंद्र जी चर्तुवेदी, वरिष्ठ अधिवक्ता  जियालाल शर्मा, अधिवक्ता  धर्मेंद्र शर्मा, अधिवक्ता  विनय ओझा, कमल कौशल, सुनील जैन, रीवा विश्वविद्यालय कार्यपरिषद के सदस्य  प्रकाश त्रिवेदी, प. मुकेश जोशी आदी प्रबुद्धजनों ने धरनास्थल पर पहुंचकर संतो का पुष्पहारों से अभिनंदन किया। विधायक पारस जैन ने अपने उद्बोधन में कहा कि राज्यशासन और तमाम जनप्रतिनिधि सप्तसागर और शिप्रा के संबंध में संतो द्वारा उठाई जा रही आवाज के समर्थन में है।

रामादल अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत डा. रामेश्वरदास जी ने बताया कि संतजनों के आंदोलन को शहर की विभिन्न संस्थाओं द्वारा सहयोग के लिए आश्वस्त किया गया है। यहीं वजह है कि सप्तसागर में से एक सबसे प्रमुख और सबसे दयनीय दशा वाले गोवर्धन सागर पर संत समाज स्वयं श्रमदान की शुरूआत करेगा। 27 जनवरी की सुबह 11 बजे से गोवर्धन सागर पर सफाई के लिए श्रमदान की शुरूआत की जाएगी। महंत डा. रामेश्वरदास ने कहा कि सप्तसागर, शिप्रा और धार्मिक स्थलों के प्रति आस्था रखने वाले सभी नागरिक बढ़-चढ़कर श्रमदान में भागीदारी निभाए।

सोमवार को धरने में प्रमुख रूप से मीणा समाज के जिला अध्यक्ष घनश्याम मीणा, पूर्व पार्षद ओम अग्रवाल, शिवसेना गोरक्षा न्यास के अध्यक्ष मनीष सिंह चौहान, राष्ट्रीय परशुराम सेना के नगर मंत्री अर्जुन शर्मा, सतीश मीणा, अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के नगर उपाध्यक्ष रामेश्वर जी जोशी, अभा ब्राह्मण समाज के नगर अध्यक्ष कमल किशोर जी जोशी, भाजयुमों के पूर्व शहर अध्यक्ष मुकेश जी जोशी, स्वामी खिलखिलाके श्री रावल जी आदी ने भी सहभागिता की।

स्मार्ट सिटी कंपनी सीईओ भी पहुंचे

स्मार्ट सिटी कंपनी लि. उज्जैन के नवागत सीईओ आशीष कुमार पाठक भी सोमवार को नगर निगम अपर आयुक्त मनोज पाठक के साथ धरनास्थल पर पहुंचे। कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देश के बाद आशीष कुमार पाठक ने साधु-संतो से उनकी मांगो के संबंध में चर्चा की। संतो ने स्मार्ट सिटी कंपनी सीईओ से कहा कि प्रशासन-शासन सप्तसागरों के पुर्नउद्धार के काम शुरू कर दे तो संत धरना आंदोलन समाप्त कर देंगे। काम शुरू नहीं होने तक धरना आंदोलन अनवरत जारी रहेगा।