कमलनाथ का खून बहाने वाले बयान पर विधानसभा में हंगामा

भोपाल,(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी)  मध्य प्रदेश विधानसभा में शुक्रवार को जमकर हंगामा हुआ. यह हंगामा भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता सुरेंद्र नाथ सिंह उर्फ मम्मा द्वारा दिए गए मुख्यमंत्री कमलनाथ का खून बहाने वाले बयान को लेकर हुआ. इस दौरान सदन में कांग्रेस विधायक ने बीजेपी नेता सुरेंद्र नाथ सिंह के बयान की कड़े शब्दों में निंदा की और उन्होंने निंदा प्रस्ताव पारित किया.

हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही को 15 मिनट के लिए स्थगित करना पड़ा. स्थगन के दौरान विधानसभा की लॉबी में पहुंचकर कांग्रेस विधायकों ने प्रदर्शन किया. उन्होंने ने बीजेपी नेता सुरेंद्र नाथ सिंह के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. बता दें कि हाल ही में बीजेपी नेता सुरेंद्रनाथ सिंह का एक वीडियो सामने आया था जिसमें वह विवादित बयान देते हुए खुलेआम सड़कों पर खून बहाने की धमकी दी थी. उनका यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया.

वहीं, विधानसभा में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘पूरे सदन ने इसकी निंदा की है. मुझे आवश्यकता नहीं है कि मैं निंदा करूं. बीजेपी की ये जो संस्कृति है वो उजागर हो रही है.’

गौरतलब है कि रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी नेता सुरेंद्र नाथ सिंह ने भोपाल में प्रदर्शन के दौरान सड़कों पर खून बहाने वाला बयान दिया था. बाद में उनके इस बयान का वीडियो वायरल हो गया. वायरल वीडियो में सुरेंद्र नाथ सिंह खुलेआम सड़कों पर खून बहाने की धमकी देते दिखे. भोपाल में विधानसभा के बाहर कांग्रेस के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान जब जनता ने कहा कि खून बहेगा सड़कों पर तो पूर्व विधायक बोले और ‘वह खून होगा कमलनाथ का’.

दरअसल, राजधानी भोपाल में पिछले दिनों नगर निगम ने शहर के अलग-अलग इलाकों में अतिक्रमण विरोधी मुहिम चला कर अवैध गुमटियों को हटाया था. बीजेपी नेता सुरेंद्र नाथ सिंह ने उन्हीं गुमटी वालों के साथ विधानसभा का घेराव किया. इस दौरान रंगमहल चौराहे के पास विरोध प्रदर्शन के दौरान सुरेंद्र नाथ सिंह ने बढ़े हुए बिजली के बिलों को लेकर भी सरकार और बिजली कंपनियों पर जमकर हल्ला बोला.

सुरेंद्रनाथ सिंह ने इस दौरान वहां मौजूद भीड़ से कहा कि बिल अगर ज्यादा आए तो उसे मत चुकाना और अगर बिजली कंपनी से अधिकारी कनेक्शन काटने आए तो उन को पीट-पीट कर भगा देना. सुरेंद्रनाथ यहीं नहीं रुके. उन्होंने कहा कि बिजली नहीं आएगी तो वह सब वल्लभ भवन में घुस जाएंगे. उन्होंने ने कहा कि जब भीड़ को उकसा रहे थे तो उस दौरान भीड़ ने चिल्लाना शुरू किया ‘खून बहेगा सड़कों पर’ जिसके जवाब में पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह ने कहा ‘और वो खून कमलनाथ का होगा’.