महामंडलेश्वर पायलट बाबा के हाथों होगा नीलगंगा सरोवर ब्रिज का लोकार्पण

उज्जैन।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) श्री पंच दशनाम जूना अखाड़ा द्वारा प्रतिवर्ष नीलगंगा सरोवर पर गंगा दशहरा पर्व मनाया जाता है, इसी कड़ी में 12 जून को गंगा दशहरा पर्व के अवसर पर सभी 13 अखाड़े पवित्र नीलगंगा सरोवर में स्नान करेंगे वहीं जूना अखाड़ा के नीलगंगा भवन का लोकार्पण वरिष्ठ महामंडलेश्वर महायोगी पायलट बाबा के हाथों होगा। इसी दिन शाम 7 बजे प्रसिद्ध भजन गायक अनूप जलोटा की भजन संध्या नीलगंगा सिंहस्थ पड़ाव स्थल पर होने जा रही है साथ ही प्रसिद्ध भजन गायक मिश्र बंधुओं की भजन संध्या 11 जून को होगी।
श्री पंच दशनाम जूना अखाड़ा के प्रवक्ता श्रीमहंत नारायण गिरी महाराज ने बताया कि नीलगंगा जूना अखाडा भवन के लोकार्पण के साथ ही नीलगंगा सरोवर पर बने ब्रिज का लोकार्पण होगा वहीं अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की बैठक में देश भर से संत महात्मा आ रहे हैं। जूना अखाड़ा की महासभा की बैठक भी 12 जून को रखी गई है जिसमें जूना अखाड़ा के प्रमुख पदाधिकारी आएंगे। सोमवार से साधु संतों का उज्जैन आना शुरू हो जाएगा। श्रीमहंत नारायण गिरी महाराज ने बताया कि जूना अखाड़ा के मुख्य संरक्षक और अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के महामंत्री श्रीमहंत हरि गिरि महाराज उज्जैन पहुंच गए हैं। उन्होंने रविवार को नगर निगम अधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। वहीं अखाड़ा परिषद की बैठक और भव्य भंडारे की व्यवस्थाओं के संबंध में अधिकारियों से चर्चा की। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरी महाराज 11 जून को सुबह उज्जैन पहुंचेंगे वहीं लोकार्पण समारोह में कई महामंडलेश्वर और वरिष्ठ संत भी उज्जैन पहुंचने वाले हैं।
मुख्यमंत्री सहित मंत्री होंगे समारोह में शामिल
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद और श्री पंच दशनाम जूना अखाड़ा द्वारा भवन लोकार्पण के साथ ही अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की बैठक और समारोह में प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को भी आमंत्रित किया गया है। प्रभारी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा से संतों की चर्चा हुई उन्होंने मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर भोपाल स्तर पर संपर्क किया है। कार्यक्रम में प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह के भी आने की संभावना है।