15 साल से था हार का इंतजार, कांग्रेस नेता केपी सिंह की हार पर बुजुर्ग ने कराया मुंडन

शिवपुरी।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) मध्यप्रदेश के शिवपुरी के पिछोर में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक व्यक्ति को कांग्रेस नेता केपी सिंह की हार का इंतजार था। 15 साल से वह इस हार का इंतजार कर रहे थे और जब कांग्रेस नेता केपी सिंह हारे तो उन्होंने अपना यह प्रण अपना सिर मुंडवाकर पूरा किया। बता दें कि पिछोर विधानसभा के एक बुजुर्ग ने पिछोर विधायक केपी सिंह कक्काजू के हारने पर अपना सिर मुंडवा लेने का प्रण 15 साल पहले लिया था। 15 साल पहले लिए गए इस प्रण के बाद जब केपी सिंह शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र से मैदान में कूदे और इस विधानसभा क्षेत्र से उन्हें 40 हजार से अधिक मतों से हार मिली तो इसके बाद पिछोर के रहने वाले इस व्यक्ति ने अपना सिर मुंडवा लिया।

पिछोर विधानसभा क्षेत्र के जराय गांव के रहने वाले बुजुर्ग गोविंद सिंह लोधी ने बताया कि साल 2008 की बात है, जब मेरे भाई कि एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी और मृतक भाई की संपत्ति को एक औरत ने अपने नाम करवा लिया था, जिसकी फरियाद लेकर मैं पिछोर विधायक केपी सिंह के पास अपनी दरख्वास लेकर डाक बंगला पर पहुंचा। जहां विधायक ने पूछा कि कहां से आया है, जब मैंने बताया कि गोविंद हूं, जराय से तो विधायक ने मेरा आवेदन फाड़ते हुए मुझे चांटा जड़ दिया और भगा दिया था। उसके बाद मैंने उसी दिन प्रण किया था कि विधायक केपी सिंह जिस दिन हारेगा, उस दिन ही यह अति का अंत होगा।

अब 2008 से अभी तक मुझे 15 वर्ष तक इंतजार करना पड़ा, जिसके बाद मेरा सपना पूरा हुआ तो मैंने अपने दाढ़ी, मूंछ सहित सिर का मुंडन करवाया है। अब मेरे दिल को शांति है। केपी सिंह कक्काजू पिछोर विधानसभा से लगातार छह बार से विधायक रहे हैं और इस बार वह शिवपुरी विधानसभा से चुनाव लड़े थे। लेकिन सातवीं बार लड़े चुनाव में उन्हें बड़ी हार का सामना करना पड़ा। इधर, बुजुर्ग उनकी हार का इंतजार कर रहा था, जिसके प्रण को पूरा होने में 15 साल लग गए। शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी केपी सिंह को भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र जैन 40 हजार से अधिक मतों से हराया है।