आज मध्य प्रदेश का 68वां स्थापना दिवस, मुख्यमंत्री शिवराज और राहुल गांधी ने दी शुभकामनाएं

भोपाल।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) मध्य प्रदेश का 68वां स्थापना दिवस आज है। 1 नवंबर 1956 को मध्य प्रदेश राज्य का गठन हुआ था। आज बुधवार को प्रदेश में कई जगह अलग-अलग कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। भोपाल वल्लभ भवन स्थित पार्क में वंदे मातरम और जन गण मन का गायन के साथ मध्य प्रदेश गान का भी सामूहिक गायन कर आदर्श आचार संहिता के चलते कार्यक्रम सादगी पूर्ण तरीके से मनाया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के शुभअवसर पर सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। कभी हम बीमारू थे, लेकिन आज सुचारू हैं। ये यात्रा निरंतर आगे बढ़ती रहेगी और वह समय दूर नहीं जब मध्यप्रदेश हर क्षेत्र में देश का नम्बर 1 राज्य होगा। आइए हम सब मिलकर समृद्ध, विकसित और आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश बनाएं।

वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी मध्य प्रदेश के स्थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि आज मध्य प्रदेश, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, हरियाणा, केरल, पंजाब, आंध्र प्रदेश, लक्षद्वीप और पुडुचेरी के लोगों को उनके स्थापना दिवस पर शुभकामनाएं। राहुल गांधी ने लिखा कि इंडिया यानी भारत’ की ताकत वास्तव में हर राज्य और केंद्र शासित प्रदेश के समृद्ध इतिहास, विविध संस्कृतियों और परंपराओं के संगम में चमकती है।

fili photo-