कांग्रेस में बगावत तेज, प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के सामने नाराज कार्यकर्ताओं ने फूंका दिग्विजय सिंह का पुतला

भोपाल।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए कांग्रेस के 229 उम्मीदवारों का ऐलान हो चुका है। अभी पहली सूची के उम्मीदवारों का विरोध पूरी तरह से थमा भी नहीं था कि अब दूसरी सूची आने पर बगावत के सुर और तेज हो गए हैं। नाराज कार्यकर्ताओं का गुस्सा चरम पर है। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के सामने ऐसे ही पार्टी वर्कर्स ने आज राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह का पुतला जला दिया।

पवई और सेवढ़ा विधानसभा सीट के सैकड़ों नाराज कार्यकर्ता प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंचे थे। यहां उन्होंने धरना प्रदर्शन और नारेबाजी कर अपना विरोध जताया। ये सभी पवई विधानसभा सीट से पूर्व मंत्री मुकेश नायक और सेवड़ा सीट से घनश्याम सिंह को टिकट दिए जाने का विरोध कर रहे थे। इनका कहना था कि अगर पार्टी ने इन दिनों सीटों पर प्रत्याशी नहीं बदले तो कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ेगा। साथ ही उन्होंने दिग्विजय सिंह पर अपने नेता दामोदर का टिकट कटवाने का आरोप भी लगाया।

कांग्रेस ने दूसरी सूची में जिन सीटों पर प्रत्याशी बदले हैं, वहां पर भी विरोध जताया जा रहा है। पार्टी ने जिन नेताओं का टिकट बदला है, वह अब नाराज हो गए हैं। दतिया से पूर्व प्रत्याशी अवधेश नायक ने पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है उनका कहना है कि वह अब अपने समर्थकों से रायसुमारी कर रहे हैं उसके बाद बड़ा फैसला लेंगे। वहीं गोटेगांव से शेखर चौधरी भी नाम काटे जाने पर नाराज हैं। इसके साथ भोपाल की बैरसिया, हुजूर, दक्षिण पश्चिम, नर्मदापुरम की सुहागपुर सीट पर भी दावेदार नाराज हैं।

इधर, श्यामला हिल्स स्तिथ कमलनाथ के बंगले पर नाराज कार्यकर्ताओं ने कपड़े फाड़कर और मुंडन करवाकर अपना विरोध जताया। भोपाल की बैरसिया विधानसभा से टिकट की दावेदारी कर रहे राम भाई मेहर के समर्थक बड़ी संख्या में नाथ के बंगले पर पहुंचे। मेहर को टिकट न दिए जाने पर विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस ने इस सीट से जयश्री हरीकिरण को प्रत्याशी बनाया है।