राजकीय सम्मान के साथ हुआ नेमावर टीआई वास्कले का अंतिम संस्कार,सीएम ने किया दुख व्यक्त

बड़वानी:(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) मध्यप्रदेश के देवास जिले के नेमावर में पदस्त रहे दिवंगत टीआई राजाराम वास्कले को पूरे राजकीय सम्मान  के साथ आज अंतिम विदाई दे दी गयी. वो अपने पीछे 4 साल का बेटा, सवा महीन की बेटी और पत्नी छोड़ गए हैं. पिता की मौत से अनजान बेटे ने जब उन्हें अंतिम विदाई दी तो सबकी आंखों में आंसू आ गए. सीएम शिवराज सिंह चौहान  ने राजाराम वास्कले के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए उनके परिवार को 1 करोड़ रुपए की सम्मान निधि देने का ऐलान किया है. देवास के नेमावर में एक हादसे में राजाराम अपनी जान गंवा बैठे. वो एक स्टॉपडेम में फंसी लाश निकालने उतरे थे. लेकिन भंवर बन जाने के कारण खुद भी उसमें फंस कर रह गए. वस्कले बड़वानी के रहने वाले थे.उनके गृहग्राम में अंतिम संस्कार किया गया.

दिवंगत राजाराम वास्कले को नम आंखों से उनके गृहग्राम कोयडिया में अंतिम विदाईदी गई. राजाराम का 4 साल का बेटा और सवा महीने की बेटी है. अंतिम यात्रा में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. हृदय विदारक घटना में परिवार को संबल देने प्रदेश के कैबिनेट मंत्री प्रेम सिंह पटेल, पूर्व गृहमंत्री बाला बच्चन, कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास और एसपी पुनीत गेहलोद सहित हजारों की संख्या में जन सैलाब उमड़ पड़ा. कैबिनेट मंत्री , पूर्व गृहमंत्री , कलेक्टर एसपी ने भी अर्थी को कंधा दिया.

अंतिम विदाई देने पहुंचे कलेक्टर डा राहुल हरिदास ने बताया कि कल शाम ही घटना की सूचना सीएम को मिल चुकी थी. उन्होंने गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए 1 करोड़ की सम्मान निधि देने की घोषणा की है. उनके विभागीय क्लेम कागजी कार्रवाई कंप्लीट करवाई जाएगी. साथ ही परिवार की जो भी मदद होगी वो समय समय पर दी जाएगी.

देवास से आए एडिशनल एसपी मंजीत सिंह बताया राजाराम कर्मठ और कर्तव्य निष्ठ जांबाज अधिकारी थे. जामनेर स्टाप डेम से लाश निकालने उतरे थे जहां भंवर में फंसने के कारण डूबने से मौत हो गई उनके परिवार में अनुकंपा नियुक्ति और अन्य कार्य शासन के नियमानुसार किए जाएंगे. लोहारा घाट पर नर्मदा नदी के किनारे राजकीय सम्मान के साथ राजाराम वास्कले का अंतिम संस्कार किया गया.