उमर फारूक ने नाम बदलकर हिंदू लड़की से बनाए संबंध, इस्लाम अपनाने का बनाया दबाव

दमोह ।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) मध्य प्रदेश के दमोह जिले में रहने वाली युवती के साथ लव जिहाद के एक मामला सामने आया है। आरोप है कि उमर फारूक  ने अपना नाम राजू बता कर हिन्दू युवती को अपने प्रेम जाल में फंसाकर उसका शारीरिक शोषण किया। जब युवती को राजू की असलियत का पता चला तो वह भागकर घर पहुंची और परिवार को इसकी जानकारी दी। युवती का आरोप है कि युवक उस पर शादी करने और धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा है और पिछले 7 महीनों से लगातार धमकियां दे रहा है। युवती ने महिला थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई है। जहां पुलिस ने 376, 420,506 सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

दमोह जिले में रहने वाली 19 वर्षीय इस युवती के बारे में बताया जा रहा है कि वो ग्रामीण कौशल योजना के अंतर्गत नौकरी करने कर्नाटक राज्य के बेंगलुरु में गई थी। आरोप है कि वहां मुस्लिम युवक उमर फारूक ने राजू बनकर युवती से दोस्ती कर प्रेम सम्बन्ध बनाये। युवक की असलियत पता चलने पर युवती भागकर अपने घर पहुंची। इसके बाद शादी करने और धर्म बदलने के लिए युवक उन्हें धमकाने लगा। आरोपी युवक असम का रहने वाला है और बेंगलुरु में नौकरी करता है। दमोह पहुंची पीड़ित युवती ने महिला थाना में मामला दर्ज कराया है। युवती ने बताया, ‘मैं करीब डेढ़ साल पहले नौकरी करने बेंगलोर सरकारी योजना में गई थी वही पर काम करने वाले एक युवक ने पहले अपना नाम राजू बताया था। लेकिन जब यह पता चला कि वो मुस्लिम है तो मैंने उससे दूरी बना ली। इस दौरान उसने परेशान करना शुरू कर दिया और शादी के लिए दबाव बनाने लगा। वह मुझे कहीं आने जाने नहीं दे रहा था।’

महिला पुलिस अधिकारी सुषमा श्रीवास्तव ने बताया की दमोह की युवती सरकारी योजना में नौकरी करने बेंगलुरु गई थी। वहां युवती ने हिन्दू समझकर मुस्लिम युवक से दोस्ती की थी। युवक को जब मालूम चला की युवती को उसकी असलियत का पता चल गया है तो उसने लड़की पर जबरन शादी करने और इस्लाम धर्म अपनाने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया। युवती की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। आरोपी अभी बेंगलुरु में है कार्यवाही आगे बढ़ेगी तो नियमानुसार गिरफ्तारी की जाएगी।