ऑपरेशन ऑल आउट में बड़ी कामयाबी, सेना ने इस साल मार गिराए 134 आतंकी, 135 गिरफ्तार

श्रीनगर: (स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) जम्मू कशमीर मे सुरक्षा बलों को इस साल अभी तक आतंकियो के खिलाफ चलाए गए ऑपरेशन ऑल आउट में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. घाटी मे कई टॉप आतंकी कमाडंर्स को ढेर किया गया है. जिसमे 5 खूंखार आतंकी भी शामिल हैं. वही आतंकियो के मददगारों का एक बड़ा नेटवर्क भी ध्वस्त किया गया है.

जम्मू कशमीर पुलिस ने महानिदेशक दिलबाग सिंह ने न्यूज 18 को बताया है कि सीमा पार से जम्मू कश्मीर में खलल डालने और खूनखराबा करने के लिए नई नई साजिशें रची जा रही है. सीमा पार से घुसपैठ की कोशिशें हुईं, लेकिन हमने उन्हें नाकाम किया है. कशमीर मे टारगेट किलिंग मे शामिल कई आतंकियों को हमने मार गिराया है .

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, इस वर्ष अब तक न केवल जम्मू कश्मीर में आतंकी संगठनों में शामिल होने वाले युवाओं की संख्या में गिरावट आई है बल्कि पिछले सालों के मुकाबले इस साल सुरक्षाबलों ने रिकॉर्ड संख्या में आतंकियों का सफाया भी किया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकियों के लॉन्चिंग पैड में लगभग 200-250 के करीब आतंकी है और घुसपैठ करने की कोशिश में लगे हैं. हालांकि इस साल मार्च 2020 के बाद एलओसी पर कोई भी सीजफायर के उल्लंघन का मामला नहीं देखा गया है जबकि जनवरी 2021 में 336 और फरवरी में 256 बार सीजफायर तोड़ा गया था.

सुरक्षाबलों के आगे आतंकियों के हौसले पस्त

  • इस साल जम्मू कश्मीर में 134 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर किया है.
  • घाटी में 214 आतंकी एक्टिव हैं जिनकी धरपकड़ जारी है.
  • अब तक सुरक्षा बलों ने 135 आतंकी और उनके मददगारों को गिरफ्तार किया है.
  • इस साल अभी तक आतंकी गुटों में 79 युवाओं की भर्ती हुई है जबकि पिछले साल 166 युवा आतंक की राह पर चले गए थे.
  • वहीं ऑपरेशन ऑल आउट के दौरान दो आतंकियों ने सुरक्षाबलों के सामने सरेंडर किया और दर्जनभर से ज्यादा नौजवान मुख्यधारा में शामिल हो चुके हैं.
  • जम्मू कश्मीर में साल 2021 से अभी तक पत्थरबाजी की घटना में भारी गिरावट हुई है.

वहीं कशमीर मे आतंकियो ने इस साल कई टारगेटिंग किलिंग की है जिसमें पुलिस, सिविलियन और पॉलिटिकल पार्टी से जुड़े लोगों को निशाना बनाया. घाटी में आतंकी तंजीमों में शामिल होने वाले युवाओं की संख्या में गिरावट हुई है. ​बर्फबारी बढ़ने से पहले आतंकी लगातार घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे.

लेकिन भारतीय सेना पाकिस्तान की हर एक नापाक साजिश को लाइन ऑफ कंट्रोल पर नाकाम किया. इस साल एलओसी पर घुसपैठ के 5 प्रयास किए गए जिसे विफल करते हुए 6 के करीब आतंकियो भी मारा गया. ये सभी आतंकी लशकर और जैश सगंठन के थे, जिन्हें पाकिस्तान की सेना की मदद से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी घुसपैठ करवाने की कोशिश में थी.