टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेसियों में मारपीट, जमकर चले लात-घूंसे

भोपाल: (स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) मध्य प्रदेश नगर निकाय चुनाव के दौरान कांग्रेस के भीतर चल रहा बवाल फिर सामने आय गया है. गुटबाजी के लिए कुख्यात कांग्रेस में एक बार फिर जमकर लातघूंसे चले. घटना राजधानी भोपाल में हुई, जहां पार्षद के टिकट को लेकर सोमवार को कांग्रेसियों में ‘बाहरी’ के मुद्दे पर दो गुट जमकर भिड़ गए.

वार्ड पार्षदों की दावेदारी के दौरान यह झड़प हुई. कांग्रेस ज़िला अध्यक्ष कैलाश मिश्रा भी इस दौरान मौजूद थे. उन्होंने बात संभालने की कोशिश की लेकिन तब तक मारपीट का वीडियो वायरल हो चुका था. दरअसल निकाय चुनाव के लिए बुलाई गई इस मीटिंग में दावेदारों से बायोडाटा लिए जा रहे थे.

इस दौरान भोपाल शहर के वार्ड नंबर 40, 41, 44, 58, 59, 69, 70 और 71 के कार्यकर्ता शामिल हुए थे, लेकिन उनमें स्थानीय और बाहरी दावेदार को लेकर विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ा कि कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे पर हाथ छोड़ दिया. हालांकि बाद में वरिष्ठ नेताओं की समझाइश पर मामला शांत हुआ. अब इस झड़प का वीडियो वायरल हो रहा है.

बीजेपी के कसा तंज : पार्षद पद की दावेदारी को लेकर हुए जूतमपैजार पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि लात जूता होना बड़ी खबर नहीं, अगर यह बैठक शांति से संपन्न होती तो खबर बनती. यह चुनाव से पहले उनकी नेट प्रैक्टिस है और यही कांग्रेस की संस्कृति है.

दो चरण में होंगे चुनाव : गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में 413 नगरीय निकायों में से 347 में चुनाव होने हैं. चुनाव दो चरणों में होंगे. पहले चरण का मतदान 6 जुलाई और मतगणना 17 जुलाई को होगी. दूसरे चरण का चुनाव 13 जुलाई को होगा और मतगणना 18 जुलाई को होगी. इसके लिए कांग्रेस में टिकटों का बंटवारा चल रहा है.