तीन आतंकियों का सफाया, पांच एके-47 और भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

जम्मू।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी)  कश्मीर में सेना ने एलओसी पर उड़ी के पास रामपुर सेक्टर में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है। आतंकवादियों का एक समूह पीओजेके(पाकिस्तान अधिकृत जम्मू-कश्मीर) से भारतीय सीमा में घुसा था। जिसकी भनक लगते ही सतर्क जवानों ने ऑपरेशन शुरू किया, और आतंकियों को मार गिराने में सफलता पाई। मारे गए आतंकियों के पास से पांच एके-47 राइलफ, आठ पिस्टल और 70 ग्रेनेड बरामद किए गए हैं।

चिनार कोर कमांडर, डीपी पांडेय ने बताया कि गुरुवार तड़के रामपुर सेक्टर के हाथलंगा जंगल में आतंकी गतिविध देखी गई। इसके बाद शुरू किए गए ऑपरेशन में तीन आतंकवादियों को मार गिराने में सफलता मिला। इससे पहले आतंकियों की ओर से 18 सितंबर को भी ऐसा ही प्रयास किया गया था, जिसे विफल कर दिया गया था।

गौरतलब है कि गोहलान इलाके के पास 18 सितंबर की दरमियानी रात उड़ी सेक्टर की अंगूर पोस्ट के पास सुरक्षाबलों ने संदिग्ध गतिविधि देखी थी। सूत्रों का कहना है कि इसके बाद हुई गोलाबारी में एक जवान जख्मी हो गया था। सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि इलाके में आतंकियों का एक बड़ा समूह घुसपैठ करने में कामयाब हुआ है।

उड़ी हमला दोहराने की आतंकी साजिश नाकाम
मालूम हो कि पांच साल पूर्व 18 सितंबर 2016 को जैश-ए-मोहम्मद के हथियारों से लैस चार आतंकियों ने उड़ी सेक्टर में सेना की 12 ब्रिगेड के कैंप पर आत्मघाती हमला किया था, जिसमें सेना के 18 जवान शहीद हुए थे।