असंभव कार्यों को संभव करनेवाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 71वें जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मनाया,गढ़कालिका माता मंदिर में चलाया सफाई अभियान

उज्जैन।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी)        विश्वपटल पर देश के नाम को गौरवान्वित करनेवाले , राममन्दिर निर्माण एवं धारा 370 को हटाने जैसे असंभव कार्यों को संभव करनेवाले , विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता एवं अद्वितीय व्यक्तित्व के धनी मा नरेन्द्र मोदी जी को जन्मदिवस की अनन्त आत्मीय मङ्गल कामनाएं ।
परमहंस डॉ अवधेशपुरी महाराज

स्वस्तिकपीठाधीश्व , स्वस्तिकपीठ , उज्जैन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 71वें जन्मदिन को भाजपा संस्कृति एवं कला प्रकोष्ठ के नगर जिला सहसंयोजक मंगेश श्रीवास्तव के नेतृत्व में सेवा सप्ताह के रूप में मनाया। भाजपा के नगर अध्यक्ष विवेक जोशी के मार्गदर्शन 51 शक्तिपीठों में से एक गढ़कालिका माता मंदिर में सफाई अभियान चलाया गया।
भाजपा संस्कृति एवं कला प्रकोष्ठ के नगर जिला सहसंयोजक मंगेश श्रीवास्तव ने कहा कि साफ सफाई हमारे जीवन का महत्वपूर्ण पहलू है। यह हमारे जीवन की प्राथमिकता भी है। वर्तमान में डेंगू एवं अन्य मौसमी बीमारियां पनप रही है जो हमारे घरों के आसपास बारिश का पानी, टंकी, कूलर, मटके आदि में कई सप्ताह से जमा पानी में मच्छरों का लार्वा पैदा होने से फैल रही है। निरंतर घरों एवं आसपास के वातावरण में साफ सफाई रखकर इन बीमारियों से दूर रहा जा सकता है। मंगेश श्रीवास्तव ने आव्हान किया कि बुखार आने पर तत्काल खून की जांच कराएं। स्वच्छता हमारे स्वस्थ जीवन का अभिन्न हिस्सा है। स्वच्छता व्यवस्था बनाने का हम सभी का दायित्व है। स्वच्छता को लेकर स्वयं नियम बनायें, खुद भी गंदगी ना करें और ना ही दूसरों को करने दें। आसपास कहीं भी बारिश के जलजमाव हो तो उसकी निकासी करें। डेंगू बीमारी से सतर्कता बरतें। नियमित साफ सफाई करें, सप्ताह से अधिक का पानी एकत्रित न रहने दें। इस मौके पर ‘स्वच्छता ही सेवा संकल्प’ के साथ शहर को प्लास्टिक मुक्त बनाने हेतु सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग न करने का संकल्प लिया।