मांस, मटन, चिकन दुकानों के विरूद्ध कार्यवाही आरंभ, दुकानों को शहर के बाहर स्थानान्तरित किया

उज्जैन:(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) नगर निगम द्वारा मांस, मटन, चिकन की दुकानों के विरूद्ध कार्यवाही आरंभ करते हुए मंगलवार को नागझिरी देवास गेट क्षैत्र से दुकानें हटाना शुरू कर दिया है, यह कार्यवाही निरन्तर जारी रहेगी।

उल्लेखनीय होगा कि दो दिवस पूर्व महापौर द्वारा निर्देशित किया था कि शहर के मध्य और प्रवेश मार्गों से पशु वधगृह और मांस, मटन, चिकन की दुकानें हटाई जाएं। महापौर ने मंगलवार को पुनः स्पष्ट किया कि शहर के मध्य स्थित पशुवध गृहों और महाकाल पहुंच मार्ग सहित शहर के विभिन्न मार्गो पर संचालित मांस, मटन और चिकन की दुकानों को शहर के बाहर स्थानान्तरित किया जाएगा।
शहर के बाहर आधुनिक और व्यवस्थित मार्केट निर्मित कराए जाकर गुदरी मटन मार्केट और के.डी. गेट मटन मार्केट को वहां स्थानान्तरित किया जाएगा। इसी प्रकार शहर के प्रवेश मार्गो, महाकाल मंदिर पहुंच मार्ग, माँ क्षिप्रा पहुंच मार्ग सहित शहर के अन्य मार्गो, मोहल्लों में संचालित पशुवध गृहों और मांस, मटन, चिकन की दुकानों को शहर के बाहर स्थानान्तरित किया जाएगा।
महापौर  ने निगम अधिकारियों को निर्देशित किया है कि जो कार्यवाही आरंभ की गई है वह अब रूकना नहीं चाहिए ताकि बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं की भावनाओं और शहर के नागरिकों, धार्मिक संगठनों की मांग का आदर और सम्मान करते हुए शहर के महत्वपूर्ण मार्गो को मांस, मटन, चिकन इत्यादि के प्रदर्शन, पशुवध और विक्रय से मुक्त किया जा सकें।
महापौर की अपिल
महापौर मुकेश टटवाल ने मांस, मटन, चिकन इत्यादि के व्यवसाय से जुड़े व्यवसाईयों से अपील की है कि धर्मिक, संगठनों और बाहर से पधारने वाले दर्शनार्थियों की भावनाओं का आदर और सम्मान करते हुए नगर निगम की कार्यवाही में सहयोग करें। हम आपके व्यवसाय को प्रतिबंधित नहीं स्थानान्तरित कर रहे हैं। आप शहर के बाहर, धार्मिक स्थलों और पहुंच मार्गों से दूर शहर के विभिन्न प्रवेशा मार्गो से अलग वहां व्यवसाय स्थानान्तरित कर सकेंगे जो स्थान निगम द्वारा नियत किया जा कर समूचित व्यवस्था की जाएगी। जो व्यवसायी निगम की कार्यवाही में बाधक बनेंगे निगम द्वारा उनके विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी।
सामग्री जप्त
उपायुक्त संजेश गुप्ता के नेतृत्व में गैंग प्रभारी गोपाल बोयत एवं दल द्वारा की गई कार्यवाही में 15 मुर्गा, मुर्गी की, 2 मटन की दुकानें हटाते हुए 15 गुमटियां और व्यवसाय सामग्री जब्त की गई तथा अतिक्रमण किये गए ओटले और अन्य निर्माण तोड़ा गया।