मध्यप्रदेश के 16 जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट,हो सकती है तेज बारिश 

भोपाल।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) मध्यप्रदेश में मानसून के पहले सप्ताह में तेज बारिश के कारण नरसिंहपुर, उमरिया, सिवनी समेत कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए। ऐसे ही हालात दो दिन यानी गुरुवार और शुक्रवार को भी बन सकते हैं। मौसम वैज्ञानिकों ने चेतावनी जारी की है। आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका है।

मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि अभी कम दवाब का क्षेत्र नॉर्थ छत्तीसगढ़ के ऊपर एक्टिव है। अगले दो दिन में नॉर्थ एमपी होते हुए यह आगे बढ़ जाएगा। एक पूर्व-पश्चिमी ट्रफ लाइन राजस्थान से बंगाल तक गुजर रही है। इसके चलते प्रदेशभर में बारिश हो रही है। गुरुवार को भी तेज बारिश हुई । भोपाल, उज्जैन, नर्मदापुरम, इंदौर, शहडोल, जबलपुर और सागर संभाग में भारी बारिश का अनुमान है, जबकि ग्वालियर-रीवा समेत 16 जिलों में भारी बारिश हो सकती है। इसे लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

कई जिलों में हुई जमकर बारिश

गुरुवार सुबह 8.30 से शाम 5.30 बजे के बीच दमोह , सतना, पचमढ़ी और रीवा में भी तेज बारिश हुई।  उमरिया, शिवपुरी, छिंदवाड़ा और उज्जैन में आधा इंच से ज्यादा बारिश दर्ज की गई। खजुराहो में 9.4 मिमी, जबलपुर में 8.8 मिमी, रायसेन, धार और मंडला में 8 मिमी, सीधी, मलाजखंड और गुना में 3 मिमी बारिश दर्ज की गई। भोपाल, बैतूल, नर्मदापुरम, सिवनी में भी बारिश हुई।