मध्य प्रदेश में मानसून की दस्तक, कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

भोपाल।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) मध्यप्रदेश में प्री मॉनसून एक्टिविटी शुरू हो गयी है. बीते दिन टीकमगढ़, निमाड़ी जिलों में तेज बारिश हुई थी. वहीं अब मौसम विभाग ने सागर संभाग के साथ कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है. साथ ही 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने के आसार हैं।

मध्यप्रदेश में मानसून की दस्तक से पहले झमाझम बारिश होने लगी है। अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर पहले राजस्थान की सीमा से लगे जिलों में देखने को मिला था. अब अन्य हिस्सों में भी इसका असर साफ दिखाई दे रहा है. बारिश की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिल गई है. वही अब मौसम विभाग ने कई जिलों में भारी बारिश तो कुछ जिलों में मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है।

प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग की ओर से प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम वैज्ञानिकों ने बताया सागर संभाग के जिलों के साथ गुना, अशोक नगर, दतिया, भिंड, विदिशा, रायसेन और हरदा में भारी बारिश हो सकती है. इसके साथ ही तेज हवाएं चलने की संभावना है. इसके अलावा राजधानी भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर, नर्मदा पुरम, शहडोल और रीवा में मध्यम बारिश होने के आसार हैं. इसके साथ ही 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

आज मानसून दे सकता है दस्तक
मध्यप्रदेश में लोगों को मानसून का इंतजार है. क्योंकि मानसून की एंट्री से ही पूरे प्रदेश में बारिश होगी और गर्मी से राहत मिल सकेगी. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि आज मानसून के दस्तक देने की संभावना है। मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ निवाड़ी जिलों में मानसून आने के पहले ही जमकर बादल बरस रहे हैं. मौसम विभाग ने यहां आने वाले दिनों में भी लगातार बारिश होने की संभावना जताई है।