कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व विधायक सत्य प्रकाश सखवार भारतीय जनता पार्टी में शामिल

भोपाल: (स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) मध्य प्रदेश में चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और झटका लग गया है. कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक सत्य प्रकाश सखवार आज प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. इस मौके पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा  भी मौजूद रहे.

पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राज्य इकाई के अध्यक्ष रहे सत्यप्रकाश सखवार ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों और सीएम शिवराज सिंह चौहान के विकास कार्यों से प्रभावित होकर बीजेपी की सदस्यता ली है. वहीं सखवार ने कांग्रेस पर भी हमला बोला. उन्होंने प्रदेश कांग्रेस की न कोई नीति है, न नियम हैं और न ही नेतृत्व है. सखवार ने ये भी कहा कि प्रदेश कांग्रेस कई गुटों में बटीं हुई है.

बता दें कि अंबाह विधानसभा से पूर्व विधायक सत्य प्रकाश अनुसूचित जाति के बड़े नेता है. वह दलित वर्ग से आते हैं. ऐसे में दलित वर्ग को लेकर ये बीजेपी का बड़ा कदम माना जा रहा है. सखवार ने यह भी दावा किया कि कांग्रेस ने दलित समुदाय के लिए कुछ नहीं किया. साथ हा उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार सुनिश्चित है. बता दें कि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होने हैं.