तीन मालगाड़ी एक साथ दुर्घटनाग्रस्‍त, हादसे में लोको पायलट की मौत

शहडोल।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) मध्‍य प्रदेश के शहडोल से बड़े ट्रेन हादसे की खबर आ रही है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि मालगाड़ि‍यां आपस में टकरा गईं हैं, जिससे मौके पर अफरातफरी मच गई। हादसे में 1 लोको पायलट की मौत हो गई, जबकि 2 अन्‍य रेलकर्मियों के घायल होने की सूचना है। हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। मौके पर तैनात कर्मचारियों को शुरुआत में कुछ समझ में नहीं आया कि अचानक यह कैसे हो गया। इस हादसो को लेकर बड़ा सवाल यह है कि जब एक ट्रैक पर पहले से ही मालगाड़ी खड़ी थी तो दूसरी ट्रेन को उसी लाइन पर आने का सिग्‍नल कैसे दिया गया?

तीन मालगाड़ी के एक साथ दुर्घटनाग्रस्‍त होने की यह घटना सुबह 6:25 बजे हुई. शहडोल से सटे सिंहपुर रेलवे स्‍टेशन पर पहले से ही एक मालगाड़ी खड़ी थी। सुबह दूसरी मालगाड़ी आकर उससे टकरा गई। दुर्घटना के वक्‍त एक और मालगाड़ी सिंहपुर स्‍टेशन से गुजर रही थी जो इसकी चपेट में आ गई। इस भीषण रेल हादसे में एक लोको पायलट की मौत हो गई, जबकि दो अन्‍य रेल कर्मचारी घायल हो गए हैं।

लोको पायलट की मौत
भीषण रेल हादसे में एक लोको पायलट की मौके पर ही मौत हो गई। दो अन्‍य रेलकर्मियों के घायल होने की भी सूचना है। फिलहाल यह पता नही चल सका है कि जब एक लाइन पर पहले से ही मालगाड़ी खड़ी थी तो दूसरी ट्रेन को उसी ट्रैक पर आने की अनुमति कैसे मिल गई? इस सवाल का जवाब छानबीन के बाद ही मिल सकेगा। इस हादसे से रेल यातायात प्रभावित हुआ है।