मोदी बने दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता, 22 देशों के दिग्गज नेताओं को पछाड़ा

नई दिल्ली:(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी )प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  की लोकप्रियता दिन पर दिन बढ़ती जा रही है. भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी पीएम का जलवा देखने को मिल रहा है. इस बात को हम नहीं बल्कि का ताजा सर्वे कह रहा है. इस सर्वे के मुताबिक पीएम मोदी ने लोकप्रियता के मामले में दुनियाभर के 22 देशों के दिग्गज नेताओं को पीछे छोड़ दिया है. इस सर्वे में पीए मोदी को सबसे ज्यादा 78% रेटिंग मिली है.

बता दें कि  ने ये रेटिंग 26 जनवरी से 31 जनवरी के बीच की है. जिममें पीएम मोदी पहले पायदन पर तो दूसरे पर 68 प्रतिशत के साथ मेक्सिको के राष्ट्रपति लोपेज़ ओब्रेडोर हैं. इसके बाद तीसरे पायदान पर ऑस्ट्रेलिया के पीएम अल्बानीज है.

लिस्ट के मुताबकि चौथे पायदान पर इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी हैं वहीं 5वें स्थान पर ब्राजील के राष्ट्रपति लूला डी सिल्वा है. इस लिस्ट में सबसे हैरानी की बात ये है कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन 6वें पायदन पर है. उनकी रेटिंग मात्र 40 प्रतिशत है. भारतीय मूल के ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक इस लिस्ट में 10वें पायदान पर है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आपको बता दें कि दुनियाभर में मॉर्निंग कंसल्ट रोजाना 20 हजार से ज्यादा इंटरव्यू करता है. ग्लोबल लीडक को लेकर बनाए गए डेटा इंटरव्यू में मिले जवाबों के आधार पर तैयार किया जाता है. अमेरिका में इसका सैंपल साइज 45,000 तो अन्य देश में 500 से 5000 के बीच होता है. हर देश में आयु, लिंग, क्षेत्र के और कुछ देशों में शिक्षा के आधार पर इस सर्वे को महत्व दिया जाता है.