रामघाट पर अतिक्रमण, योगेश्वर टेकरी व मेले की घटना के विरोध में विहिप ने जेहादीयो का पुतला फूंका, गृहमंत्री के नाम सोपा ज्ञापन

उज्जैन।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) विश्व हिंदू परिषद ने शिप्रा तट रामघाट के पास वर्ग विशेष द्वारा किए जा रहे अवैध निर्माण, शहर में हो रही अपराधिक घटनाओं के विरोध में शुक्रवार को टॉवरचौक फ्रीगंज में जेहादी का पुतला फूंका एवं मुख्यमंत्री व गृह मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की गई।

विश्व हिंदू परिषद के उज्जैन जिला मंत्री मनीष रावल ने जानकारी देते हुए बताया कि वर्ग विशेष द्वारा रामघाट पर मौलाना मौज की दरगाह पर अवैध निर्माण कर यहां मस्जिद बनाई जा रही है। जबकि सर्वविदित है कि रामघाट पर आए दिन तीज-त्यौहारों पर स्नान होता है तथा हजारों, लाखों श्रद्धालु उमड़ते हैं। भविष्य में यहां मस्जिद बनने पर सामूहिक नमाज और उर्स आदि के आयोजन भी होंगे तो सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ सकता है। नगर निगम व जिला प्रशासन से मांग है कि अविलंब यहां किए जा रहे अवैध निर्माण को रोका जाए। गत दिवस योगेश्वर टेकरी पर शिव मंदिर में प्रतिमा के साथ हुई तोड़फोड़ की घटना से हिंदू समाज की भावनाओं को ठेस पहुंची है। घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों को तुरंत पकड़ा जाए। वहीं कार्तिक मेले में हुई छेड़छाड़ की घटना का भी कड़ा विरोध किया गया तथा ज्ञापन के माध्यम से घटना में लिप्त वर्ग विशेष के लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की गई तथा भविष्य में प्रशासन से अनुरोध किया गया कि इस तरह की घटनाओं में लिप्त वर्ग विशेष के लोगों को मेले में दुकान आवंटन नहीं किया जाए जिससे कि घटना की पुनरावृति हो। शहर में बहन, बेटियां, महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित हो इसके लिए पुलिस प्रशासन सुरक्षा के कड़े इंतजाम करें। प्रदर्शन के दौरान विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष अशोक जैन सहित विहिप के विनोद शर्मा, महेश तिवारी, अर्जुन गेहलोत, जसवंत सिंह, सागर गुजराती, लखन पवार, दिलीप लोहार, कमल पांडिया, ऋषभ कुशवाह, गोविंद आहूजा, पंकज जाटव, पुरुषोत्तम पटेल, दर्शन परमार, अमन चौरसिया, संदीप परमार, तरुण वर्मा आदि मौजूद थे। ज्ञापन कलेक्टर के प्रतिनिधि एसडीएम श्री मेहरा ने लिया।