प्रशासन से नहीं हो रही श्रद्धालुओं की सुरक्षा, दोषियों के मकान तोड़े,कावड़ यात्रियों पर हो रहे पथराव व चाकूबाजी को लेकर सौंपा ज्ञापन

उज्जैन।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) हिन्दू समाज का पावन सावन मास चल रहा है और उज्जैन में महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग व धर्मनगरी होने के कारण पूरे देश से श्रद्धालु पूरे महीने देवदर्शन के लिए आते हैं तब उन श्रद्धालुओं की प्रशासन को व्यवस्था करनी चाहिए, उलटा प्रशासन श्रद्धालुओं की सुरक्षा भी नहीं कर पा रहा है लगातार पिछले कुछ दिनों श्रद्धालुओं और कावड़ यात्रियों पर हो रहे हमले से प्रशासन की नाकामी दिखती है। असामाजिक तत्वों ने पहली घटना बेगमबाग क्षेत्र में, दूसरी घटना गधापुलिाय व तीसरी घटना नागपंचमी के दिन बेगमबाग में की गई है। इस संबंध में सर्व हिन्दू समाज व श्री राजपूत करणी सेना मूल ने श्री राजपूत करणी सेना मूल के प्रदेश अध्यक्ष ठा.शिवप्रताप सिंह चौहान के निर्देश पर प्रदेश संगठन मंत्री जसवंत सिंह रुणजी व जिला उपाध्यक्ष कुंवर शुभम सिंह के नेतृत्व में पुलिस अधीक्षक के नाम ज्ञापन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आकाश भूरिया को ज्ञापन सौंपा। इसमें आरोपियों के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई करने की मांग की गई है। श्री राजपूत करणी सेना और सर्व हिन्दू समाज के साथ मिलकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में जिला अध्यक्ष ईश्वर सिंह, जिला संयोजक सन्दीप सिंह, रक्षित सिंह, नगर अध्यक्ष अंतर सिंह, अनिल सिंह, धीरू सिंह, बाली बना, अभिजीत सिंह, अर्जुन रामी, आशीष चावड़ा, दीपक यादव, लखन वर्मा, ऋषभ मालवीय, पीयूष दनोत आदि उपस्थित थे।


श्रध्दालु को चाकू मारने वालों पर लगे रासुका, दोषियों के मकान भी तोड़े- मंगेश श्रीवास्तव
उज्जैन। नागपंचमी पर भगवान नागचंद्रेश्वर के दर्शन करने आये श्रध्दालु पर चाकू से हुए हमले के विरोध में भारत तिब्बत समन्वय संघ के नगर जिला मंत्री मंगेश श्रीवास्तव ने जिला प्रशासन से मांग की है कि ऐसे जो लोग महाकाल मंदिर आने वाले श्रध्दालुओं के साथ चाकूबाजी की घटना करते हैं उन्हें डराना धमकाना एवं हिंदुओं के धार्मिक त्यौहारों पर हमेशा उत्पात मचाते हैं, ऐसे लोगों के खिलाफ प्रशासन सख्त कार्रवाई करे। इन पर रासुका लगाई जाए और इनके मकान भी तोड़कर इनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए। मंगेश श्रीवास्तव ने कहा कि आजकल इंदिरा नगर स्थित ईदगाह रोड़ पर भी रात के समय कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा रोजाना गुंडागर्दी एवं छेड़खानी की हरकतें की जा रही है जिसकी सूचना थाना चिमनगंज मंडी के भास्करजी को दी गई थी जिसके बाद भी आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।
मंगेश श्रीवास्तव ने बताया कि नागदा निवासी पवन पिता राजेश यादव अपने साथी के साथ महाकाल मंदिर से नागचंद्रेश्वर के दर्शन कर लौट रहे थे। तभी रात में भारत माता मंदिर के पास पार्किंग टर्निंग पर बाईक सवार युवक ने उन्हें टल्ला मारा और अपने साथियों को बुलाकर दोनों को घेरकर मारपीट शुरू कर दी। पवन को चाकू लगा। पुलिस ने घायल को उपचार के लिए भर्ती कराया। चाकू मारने वाले युवक वर्ग विशेष के थे, विगत दिनों 15 जुलाई को भी महाकाल दर्शन के लिए जा रहे संदीप पिता जोरसिंह निवासी सोनकच्छ और पंकज पिता नरबतसिंह निवासी शाजापुर को भी बेगमबाग क्षेत्र में चाकू मार दिये थे। मंगेश श्रीवास्तव ने कहा कि इस तरह की घटनाएं कर महाकाल दर्शन करने वाले श्रध्दालुओं में दहशत फैलाने का काम किया जा रहा है, ऐसे उत्पातियों को कड़ी कार्रवाई करते हुए रासुका में बंद किया जाए तथा इनके मकान तोड़े जाएं।