राजस्थान में एक माह के लिए धारा 144 लागू , उदयपुर हत्याकांड के बाद पूरे देश में गुस्सा

उदयपुर। (स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी)  भाजपा प्रवक्‍ता नूपुर शर्मा  का समर्थन करने वाले राजस्थान के उदयपुर  में एक टेलर दुकानदार की हत्या के बाद उदयपुर में तनाव का माहौल है। हत्या के आरोपियों का वीडियो सामने आने के बाद पूरे देश में गुस्सा है।

बता दें कि राजस्थान के उदयपुर में दिनदहाड़े एक व्यक्ति की गला काटकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने वारदात में शामिल दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस जघन्य हत्याकांड पर हर कोई स्तब्ध है। उदयपुर में तनाव की स्थिति पैदा हो गई जिसके बाद कई क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया। साथ ही राज्य में 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा को भी बंद कर दिया गया है। यहां तक कि पूरे राजस्‍थान में एक माह के लिए धारा 144 लगा दी गई है। मुख्य सचिव ने सभी संभाग आयुक्तों को निर्देश दिया है कि उदयपुर की घटना का वीडियो मोबाइल और सोशल मीडिया समेत अन्य माध्यमों से शेयर करने पर रोक लगाई जाए. साथ ही जो इस वीडियो को शेयर करता है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए।उन्होंने कहा कि धर्म गुरुओं से अपील की जाए कि वे साम्प्रदायिक सौहार्द एवं शान्ति बनाये रखने में सहयोग करें। गौरतलब है कि उदयपुर के धानमंडी थानाक्षेत्र में दो व्यक्तियों ने एक टेलर की बेरहमी से हत्या कर दी। सोशल मीडिया पर वीडियो डालकर कहा कि उन्होंने ‘इस्लाम के अपमान’ का बदला लेने के लिए ऐसा किया। घटना के बाद रात 8 बजे उदयपुर के सात थाना क्षेत्रों में अगले आदेश तक कर्फ्यू लगा दिया गया।
इधर, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राजस्थान के उदयपुर में एक टेलर की हत्या के बाद आतंकवाद निरोधी जांच एजेंसी एनआईए के अधिकारियों के एक दल को वहां भेजा है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण की एक टीम को उदयपुर भेजा गया है।