कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

नई दिल्ली,(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी)  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा के पूर्व सांसद मोतीलाल वोरा का निधन हो गया है. वे 93 साल के थे. कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रहे वोरा के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने शोक व्यक्त किया है.

वोरा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हा कि मोतीलाल वोरा कांग्रेस के उन वरिष्ठतम नेताओं में से थे, जिनके पास राजनीतिक करियर में दशकों का प्रशासनिक और सांगठनिक अनुभव था. उनके निधन से दुखी हूं. परिवार और शुभचिंतकों के प्रति संवेदना.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी वोरा के निधन पर दुख व्यक्त किया है. राजनाथ सिंह ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा का निधन काफी दुखद है. वे लंबे समय तक सार्वजनिक जीवन में रहे और अनेक पदों पर उन्होंने काम किया. जब वे उत्तर प्रदेश के राज्यपाल थे, तब मुझे भी उन्हें करीब से जानने और समझने का मौका मिला. उन्होंने आगे कहा कि वे एक सौम्य एवं अनुभवी राजनेता के रूप में सभी दलों में सम्मान पाते थे. दुख की इस घड़ी में उनके शोकाकुल परिवार और समर्थकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें.