बिल्डिंग गिरने से मौके पर भगदड़ , 4 लोगों की मौत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका, बचाब कार्य जारी

लखनऊ: (स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक बिल्डिंग ढह गई. इस घटना में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. हादसे में बिल्डिंग के पास खड़ा एक ट्रक भी चपेट में आ गया. वहीं, बिल्डिंग गिरने से मौके पर भगदड़ मच गई. इस घटना में कई लोगों के फंसे होने की भी आशंका है. फिलहाल, पुलिस टीम और अन्य राहत दल मौके पर पहुंच गए हैं. सभी बिल्डिंग का मलबा हटाने में जुटे हैं. एहतियात के तौर पर आसपास की बिल्डिंगों को खाली करा दिया गया है. घटना सरोजनी नगर थाना क्षेत्र के ट्रांसपोर्ट नगर की है.

जानकारी के मुताबिक, ट्रांसपोर्ट नगर में एक बिल्डिंग गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई है और 20 से ज्यादा जख्मी हो गए हैं. ट्रांसपोर्ट नगर में भारी बारिश के बाद हरमिलाप टावर का बायां हिस्सा ढह गया. फिलहाल, NDRF और राज्य पुलिस की टीम द्वारा बचाव अभियान चलाया जा रहा है, जो ढहे हुए हिस्से में घुसने के लिए गैस कटर का इस्तेमाल कर रहे हैं. वहीं, अभी तक दस लोगों को बचाया गया है और एक व्यक्ति की मौत की खबर है. साथ ही अंदर फंसे अन्य लोगों को बचाने के लिए अभियान तेज कर दिया गया है.

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर पोस्ट करते हुए लिखा- ‘लखनऊ में एक भवन के गिरने से हुई दुर्घटना का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है. मैंने लखनऊ के ज़िलाधिकारी से फ़ोन पर बातचीत करके घटनास्थल पर हालात की जानकारी प्राप्त की है. स्थानीय प्रशासन मौक़े पर राहत एवं बचाव कार्य कर रहा है और पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है.

लोक बंधु अस्पताल के मुताबिक, अभी तक 20 मरीज चोटिल अवस्था में लाए गए हैं, जिसमें 3 लोगों की हालत गंभीर है. वहीं, 2 लोगों को मृत अवस्था में लाया गया है. लखनऊ में हुए हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है. मुख्यमंत्री के निर्देश पर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें मौके के लिए रवाना हो गई हैं. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने और घायलों को समुचित उपचार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. कमिश्नर रोशन जैकब ने कहा, लखनऊ बिल्डिंग ढहने से 28 लोगों को बचाया गया है और 4 लोगं की मौत हो गई है.