किडनैपर्स ने पटवारी का अपहरण कर 2 करोड़ रुपये फिरौती मांगी, पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद

सोनीपत:(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) सोनीपत को हरियाणा की अपराध की राजधानी कहा जाए तो यह गलत नहीं होगा. रोजाना यहां पर गंभीर अपराध हो रहे हैं और पुलिस नाकाम साबित हो रही है. ताजा मामला पटवारी किडनैपिंग से जुड़ा है. जहां पर पुलिस परिजनों ने फिरौती देकर पटवारी को किडनैपर्स से छुड़वाया.किडनैपिंग का वीडियो भी सामने आने के बाद पुलिस ज्यादा कुछ नहीं कर पाई.

दरअसल, सोनीपत के गांव मोहाना जाजी के पटवारी ओमप्रकाश का अपहरण किया गया था. किडनैपर्स ने 2 करोड़ की फिरौती मांगी. हालांकि, परिजनों के 19 लाख रुपये देने के बाद बदमाश ओमप्रकाश को छोड़कर फरार हो गए. ओमप्रकाश के अपहरण की पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई थी.

पटवारी ओमप्रकाश सोनीपत के मयूर विहार का रहने वाला है. वह आजकल गांव मोहाना और जाजी गांव में रकबा पटवारी है, लेकिन जब ओमप्रकाश आपने घर से दफ्तर के लिए निकाला तो बदमाशों ने गाड़ी रोककर हथियारों के बल पर अपहरण कर लिया. बाद में उसे डरा धमकाकर परिवार को फोन करवा कर 2 करोड़ रुपए देने के लिए कहे, जैसे-तैसे ओमप्रकाश ने 19 लाख रुपए का इंतजाम रिश्तेदारों और परिवार से किया और बाद में 19 लाख रुपये लेकर पटवारी को छोड़ कर आरोपी फरार हो गए. घटना की सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई है.

वारदात की सूचना जब पुलिस और पटवारियों को मिली तो सबके होश उड़ गए, पुलिस ने तो विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया और फिर क्राइम ब्रांच की टीमें बदमाशो का पता करने में जुट गई, लेकिन अभी तक बदमाशो की पहचान नही हो पाई है और उसके बाद पटवारियों ने हड़ताल शुरू कर दी. पटवारी एसोसिएशन के प्रधान सन्नी ने पीड़ित परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग भी कर डाली.

मामले में सोनीपत पुलिस के हाथ अभी खाली हैं और पुलिस के आला अधिकारियों की निगरानी में क्राइम ब्रांच की कई टीमें मामले की जांच कर रही है. एसीपी राहुल देव ने बताया कि ओमप्रकाश नाम के पटवारी के अपहरण के बाद 19 लाख रुपए की फिरौती मांगने का मामला सामने आया है. ओमप्रकाश के अपरहण के बाद बदमाशो ने 2 करोड़ रुपए की फिरौती भी मांगी गई थी. क्राइम ब्रांच की टीमें लगातार बदमाशो का पता करने में जुटी है. जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा.