गैस सिलेंडर को फूल चढ़ाकर निकाली महंगाई की शवयात्रा,महाकाल मंदिर में बाबा महाकाल के दर्शनों पर शुल्क लगाने का भी किया विरोध

उज्जैन।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) भारत वर्ष में बढ़ती हुई महंगाई एवं गैस सिलेण्डरों की कीमत में वृद्धि के विरोध में भाजपा की केंद्र एवं राज्य सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने जमकर प्रदर्शन किया। शहर कांग्रेस अध्यक्ष रवि भदौरिया के नेतृत्व में टॉवर चौक पर महंगाई की शवयात्रा निकाली, गैस सिलेंडरों को हार पहनाकर बैलगाड़ी में सवार होकर कांग्रेसी झांझ मंजीरे बजाते हुए भाजपा की बहरी सरकार को जगाने रैली के रूप में निकले। टॉवर चौक से निकले कांग्रेसी शहीद पार्क, पुलिस कंट्रोल रूम, देवास रोड़, प्रियदर्शनी चौराहा होते हुए पुनः टॉवर चौक पर पहुंचे तथा यहां महंगाई का पुतला दहन किया। साथ ही महामहिम राष्ट्रपति के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर महंगाई को लेकर सरकार के खिलाफ संज्ञान लेने की मांग की।

रवि भदौरिया ने बताया कि देश में बढ़ती हुई महंगाई जिसमें रसोई गैस, पेट्रोल, डीजल, खाद्य पदार्थों के दामों में वृद्धि के चलते लोग पहले से ही महंगाई से जूझ रहे थे इसी बीच इसी मार्च माह में रसोई गैस सिलेंडर के दाम में 50 रू. का इजाफा होने से कीमत अब सिलेंडर 1162 रू. का हो गया। गरीब और मध्यम वर्ग के परिवार पर बढ़ती महंगाई भारी पड़ रही है लगातार बढ़ती महंगाई व रसोई गैस के दाम बढ़ने से रसोई संभालने वाली महिलाएं परेशान हैं। साथ ही खाद्य तेल, किराना सामग्री, दाल मसाले, सब्जियां व अन्य जरूरी वस्तुओं की कीमतें आसमान छू रही हैं। ऐसे में रसोई का बजट बिगड़ना स्वाभाविक है। महिलाओं ने बताया कि सरकार गैस का दाम कम करने के बजाए लगातार बढ़ा रही है ऐसे में घर परिवार चलाना बहुत मुश्किल हो रहा है। शहर कांग्रेस के प्रदर्शन में प्रमुख रूप से शामिल शहर कांग्रेस  अध्यक्ष रवि भदौरिया, विक्की यादव, चेतन यादव, माया त्रिवेदी, योगेश शर्मा, संगठन मंत्री अजय राठौर, सुनील जैन, भरत शंकर जोशी, गीता यादव, अरुण रोचवाणी, पार्षद सपना सांखला, सेवादल अध्यक्ष मनीष गोमे,विशाल यादव, यशवंत चौहान, वीरभद्र वर्मा, अरुण वर्मा, अंजू जाटवा, सोनिया ठाकुर, संगीता भदौरिया, मुजीब सुपारीवाला, ओमप्रकाश रामी, वरुण शर्मा, दीपेश जैन, तरुण गिरी, मोती भाटी, रहीम लाला, परमानंद मालवीय, अर्पित यादव,शंकर परमार, सलीम भाई गैसवाला, पवन यादव, गजेंद्र मारोठिया, अभिषेक लाला, देवेंद्र पाटनी, अंबर माथुर, प्रतीक शर्मा सहित सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसजनों ने राष्ट्रपति से मांग की है कि केंद्र सरकार पर अंकुश लगाएं और आम जनता को राहत दिलाने का कार्य करें। कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ ही आमजन और खास करके महिलाओं ने भाजपा सरकार द्वारा लगातार की जा रही महंगाई में बढ़ोत्तरी की भर्त्सना की।
महाकाल मंदिर में दर्शनार्थियों से शुल्क वसूली को रोकें
कांग्रेसियों ने श्री महाकालेश्वर ज्योर्तिलिंग मंदिर में जिला प्रशासन एवं राज्य सरकार द्वारा लगाये गये दर्शनार्थियों के शुल्क को हटाने की मांग के संबंध में भी राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। रवि भदौरिया ने कहा कि भूतभावन महाकालेश्वर ज्योर्तिलिंग में महाकालेश्वर मंदिर समिति एवं राज्य शासन द्वारा भगवान के दर्शन, पूजन, आरतियों में विभिन्न प्रकार के शुल्क निर्धारित कर वसूली की जा रही है। महाकालेश्वर भस्मारती देखने का शुल्क प्रति दर्शनार्थी 200 रू., महाकालेश्वर मंदिर में जल चढ़ाने का शुल्क 750 रू., महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन का शुल्क 250 रू. करने से आम श्रद्धालुओं की आस्था प्रभावित हो रही है। इससे धर्मालुजनों में काफी असंतोष है। ज्ञापन के माध्यम से मांग की कि राज्य सरकारें मंदिर में लगाये गये दर्शनार्थी शुल्क को तत्काल निरस्त करें और दर्शनार्थियों की सुविधा हेतु समुचित व्यवस्था करें।