अब सातों दिन लगेगी सरकारी अस्पतालों में वैक्सीन

इंदौर।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी)  वैक्सीन के मामले में इंदौर जिले में जहां रिकार्ड  बनाया, वहीं अब सरकारी अस्पतालों में सातों दिन वैक्सीन लगाने की सुविधा भी दी जा रही है। अभी रविवार, मंगलवार और शुक्रवार को नियमित टीकाकरण  के कारण कोरोना वैक्सीन नहीं लगाई जाती थी, लेकिन अब सातों दिन सभी मेडिकल कालेज, जिला चिकित्सालय, सिविल अस्पताल, पीएचसी में वैक्सीनेशन जारी रहेगा। अभी 28 लाख से अधिक जिले की आबादी को वैक्सीन का पहला डोज लगाकर इंदौर पूरे देश में पहले नंबर पर रहा, अब 18 लाख जो बचे हुए लोग है, जिन्हें दूसरा डोज लगना है, उन्हें अक्टूबर अंत तक दूसरा डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है, अगर शासन इतनी वैक्सिन उपलब्ध करा दे।
अभी 10 लाख लोग ऐसे हैं, जिनको दोनों डोज लग चुके हैं। वहीं आयुक्त श्रीमती प्रतिभा पाल ने गर्भवति महिलाओं को पहला डोज लगाने के मामले में प्रोत्साहन स्वरूप स्वयं सेवी संगठनों द्वारा रखे गए ईनामी योजनाओं के पुरस्कार लाटरी निकालकर बांटे, जिसमें बबीता विजय को पहले पुरस्कार के रूप में फ्रिज, सुनीता चौहान को दूसरे पुरस्कार के रूप में माइक्रोवेव और जेसल चौकसे को तीसरे पुरस्कार के रूप में बेबी प्रान दिया गया। इस मौके पर अपर आयुक्त संदीप सोनी, जिला टीकाकरण नोडल अधिकारी डॉ. करुण गुप्ता भी मौजूद रहे, वहीं संचालक टीकाकरण डॉ. संतोष शुक्ला ने कहा अब सातों दिन सरकारी अस्पतालों में वैक्सीनेशन होगा।

एक से चार हो गए कोरोना मरीज
अभी लगातार एक या दो कोरोना मरीज ही औसतन रोजाना मिल रहे हैं, लेकिन कल रात जारी मेडिकल बुलेटिन में कोरोना मरीजों की संख्या 1 से बढक़र 4 हो गई। हालांकि तीसरी लहर के चलते वैक्सीनेशन के साथ पर्याप्त सतर्कता बरती जा रही है और कल भी 7364 सैम्पलों की जांच में 4 पाजीटिव निकले हैं और फिलहाल जिले में उपचाररत कोरोना मरीजों की संख्या 16 हो गई है। दूसरी तरफ मलेरिया, डेंगू, वायरल के जरिए अवश्य लगातार बढ़ रहे हैं, पिछले 24 घंटे में 6 डेंगू के भी मरीज स्वास्थ्य विभाग को मिले हैं और अभी तक 69 डेंगू मरीज मिल गए। स्वास्थ्य विभाग और निगम की टीमों ने 530 से अधिक लोगों का सर्वे भी किया।

faile photo-