भाजपा की सूची में अधिकतर वर्तमान विधायकों के नाम, मध्यप्रदेश में बीजेपी के 57 प्रत्याशियों की सूची जारी,17 नवंबर को वोटिंग, 3 दिसंबर को नतीजे

इंदौर।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) आखिरकार भाजपा ने अपनी परंपरा तोड़ते हुए 57 उम्मीदवारों  की चौथी सूची श्राद्ध पक्ष में जारी कर ही दी। इस सूची के नवरात्रि के पहले दिन आने की संभावना नजर आ रही थी। सूची पर नजर डाली जाए तो इसमें वर्तमान विधायकों को टिकट दिया गया है, जिसमें बुधनी से शिवराजसिंह चोहान ,इंदौर की तीन सीट भी शामिल है। इनमें विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 2 से रमेश मेंदोला, 4 से मालिनी गौड़  और संवेर से तुलसी सिलावट को प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं अब विधानसभा 3, 5 और महू का फैसला होना है। इस सूची में उज्जैन से मोहन यादव भी रिपीट किए गए हैं तो देवास से गायत्री पवार भी विधायक का चुनाव लड़ेंगी।

सोमवार को केंद्रीय चुनाव आयोग ने मध्यप्रदेश सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। मध्यप्रदेश की 230 सीटों पर एक ही साथ वोटिंग होगी, चुनाव आयोग ने एमपी में वोटिंग के लिए 17 नवंबर का दिन तय किया है। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने बताया है कि मिजोरम में सबसे पहले चुनाव करवाए जाएंगे. मिजोरम में 7 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. इसके अलावा, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी 7 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने बताया कि राजस्थान में 23 नवंबर को वोट डाले जाएंगे, जबकि तेलंगाना में 30 नवंबर को वोटिंग होने वाली है. इन सभी के नजीते 3 दिसंबर को आएंगे।