विधर्मी तत्व प्रवेश के विरुद्ध खोला मोर्चा, प्रशासन से अनुरोध गरबे नाइट्स, बॉलीवुड नाइट्स की परमिशन न दे

उज्जैन।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) महाकाल की नगरी में माता के जयकारे गूंजने की तैयारी चल रही है। नवरात्रों में जगह-जगह माता स्थापना के दौरान सांस्कृतिक धार्मिक आयोजन व गरबे भी किए जाते हैं जिसमें विधर्मियों जिहादियों द्वारा कई बार नाम और पहचान बदलकर घुसपैठ कर अराजकता फैलाने की कोशिश की जाती है। ऐसे में बजरंग दल ने आयोजनों में असमाजिक तत्वों को रोकने के लिए मोर्चा खोल दिया है। उज्जैन के सभी पुलिस थानों में ज्ञापन देकर चेतावनी जारी की है।

विश्व हिन्दू परिषद जिला मंत्री अंकित चौबे ने बताया कि  उज्जैन नगर के सभी 12 थाना क्षेत्र में एक साथ प्रखंड स्तर पर ज्ञापन दिया और प्रशासन को बताया कि थाना क्षेत्रों में आने वाले सभी गरबा पांडालो में माँ की नवरात्रि का पावन पर्व  हर्षोल्लाह के साथ मनाया जाएगा। सभी गरबा पंडालों में बजरंग दल टोली के सदस्य नजर रखेंगे। कही भी जेहादी मानसिकता के लोगों द्वारा धार्मिक आयोजन में बाधा उत्पन्न की गई तो उन्हें सबक सिखाया जाएगा। कई बार ऐसे मामले सामने आए हैं कि लव जिहाद की नियत से गरबा पंडालों में आकर हिन्दू बहन बेटियों के फोटो वीडियो खींच कर बाद में उसे एडिट करके उन्हें ब्लेकमेल करने का काम किया जाता है। अंकित चौबे ने बताया कि नवरात्रि पर्व माँ की आराधना का पर्व है और ये जेहादी मानसिकता के लोग मूर्ति पूजा में विश्वास नहीं रखते तो ये किस उद्देध्य से इन गरबे पंडालों में आते है।
पिछले वर्ष भी मध्यप्रदेश की संस्कति मंत्री उषा ठाकुर ने स्पष्ट कर दिया था की गरबे पंडालों में प्रवेश सिर्फ आधार कार्ड देख कर ही दिया जाये और सनातन धर्म के अलावा किसी अन्य धर्म के लोगो को प्रवेश न दिया जाये। आयोजकों को परमिशन देने के पूर्व ही ये भी स्पष्ट किया जाये की ये पर्व देवी आराधना का है। इसलिए इसमें बजने वाले गीत धार्मिक हो, कोई भी अश्लील गाने इस पर्व में न बजाए। अगर कहीं भी अश्लील गाने आदि का उपयोग हो तो उक्त आयोजन को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया जाए एवं अनुमति निरस्त कराई जाए। नवरात्रि के बीच में व बाद में गरबे नाइट्स बॉलीवुड नाइट्स जैसे कार्यक्रमों की परमिशन प्रशासन न देवे क्योंकि इन कार्यक्रमों का उद्देश्य धर्म की आड़ में पैसा कमाना व् अश्लीलता फैलाना है ऐसे आयोजनों में शराब का सेवन व अश्लीलता खुल के होती है। सभी आयोजकों को 10.30 बजे बाद किसी भी कार्यक्रम की परमिशन न दी जावे।
बजरंग दल ने प्रशासन से आग्रह किया कि वह अनुमति में उपरोक्त तीन-चार बिंदु सम्मिलित करके ही देवे। जिसमें गरबा उत्सव मां की आराधना के लिए है इसलिए सनातन धर्म की गरिमा के हिसाब से वेशभूषा, भाषा, तिलक आदि सुनिश्चित हो। यदि उल्लंघन किया जाता है तो संगठन द्वारा सख्ती से पालन करवाया जाएगा जिसकी संपूर्ण जवाबदेही जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन की रहेगी। माधवनगर थाने पर ज्ञापन में माधव प्रखंड के सह संयोजक लवेश सोनी, प्रखंड मंत्री गौरव पेड़वा, प्रखंड अध्यक्ष सुनील परमार आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे। नानाखेड़ा थाने पर ज्ञापन में बजरंगदल प्रखंड संयोजक राकेश माली, प्रखंड मंत्री कमल पंड्या, प्रखंड अध्यक्ष विशाल गुर्जर आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे। जीवाजीगंज थाने पर ज्ञापन में विक्रमादित्य प्रखंड संयोजक जितेंद्र परमार, प्रखंड मंत्री यश पंवार, प्रखंड अध्यक्ष आनंद बागड़िया आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे। महाकाल थाने पर ज्ञापन में केशव प्रखंड संयोजक सन्नी मालवीय, प्रखंड मंत्री अमन चौरसिया, सह संयोजक विनय प्रजापति आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे। नीलगंगा थाने पर ज्ञापन में राजेंद्र प्रखंड संयोजक अंकित ठाकुर, प्रखंड मंत्री रवि वर्मा आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे। यह जानकारी विहिप के मीडिया प्रभारी गोविन्द आहूजा ने दी।