इंदौर में जल्द ही ट्रैक पर नज़र आयेगी मेट्रो ट्रेन,मेट्रो ट्रैक पर उतारे जाने की प्रक्रिया शुरू

 इंदौर,(.स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) इंदौर में चलने वाली मेट्रो ट्रेन अब जल्द ही अपने ट्रैक पर रफ्तार पकड़ने की तैयारी में है, बुधवार रात इंदौर के गांधीनगर डिपो पर पहले रोलिंग स्टॉक ट्रेन का आगमन हुआ। ट्रेन के इंदौर पहुंचने पर जनप्रतिनिधियों ने ट्रेन को मेट्रो ट्रैक पर उतारे जाने की प्रक्रिया का विधिवत शुभारंभ किया।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए लिखा की, इंदौर में मेट्रो का सपना साकार होने की दिशा में एक और उपलब्धि मिली है। गांधी नगर डिपो में पहली रोलिंग स्टॉक ट्रेन का आगमन हुआ है। इंदौर सांसद शंकर लालवानी सहित मेट्रो के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने ट्रेन को मेट्रो डिपो में उतारे जाने की प्रक्रिया का विधिवत शुभारंभ किया। इंदौर मेट्रो का ट्रायल रन सितंबर माह में प्रस्तावित है।

सितंबर में होगा ट्रायल रन

 इंदौर में मेट्रो ट्रेन के ट्रायल रन की तैयारी पूरी कर ली गई है, सितंबर माह में मेट्रो ट्रेन का ट्रायल होने की संभावना है। मेट्रो ट्रेन का जल्द ट्रायल हो सके इसी के लिए मेट्रो प्रोजेक्ट से जुड़े कर्मचारी रात दिन अपने काम में जुटे हुए हैं, मेट्रो परियोजना के अंतर्गत भोपाल- इंदौर में ओरेंज लाइन और ब्लू लाइन का निर्माण किया जा रहा है। भोपाल- इंदौर मेट्रो परियोजना का कार्य दिसंबर 2026 तक पूरा हो जाएगा। भोपाल मेट्रो लाइन की लंबाई 31 किमी और लागत 7000 करोड़ है। हैं इंदौर मेट्रो लाइन की लंबाई भी 31 किमी और लागत 7500 करोड़ हैं।

मेट्रो ट्रेन दौड़ने की तैयारी

इंदौर में इन दिनों मेट्रो प्रोजेक्ट का काम तेजी से चल रहा है, जहां इंदौर में जल्द ही मेट्रो ट्रेन रफ्तार पकड़ती नजर आएगी। इंदौर में मेट्रो प्रोजेक्ट की बात करें तो सितंबर तक इंदौर में मेट्रो ट्रेन चलाने की पुरजोर कोशिश की जा रही है, जहां धीरे-धीरे यह कोशिश कामयाब होती भी नजर आ रही है। मेट्रो ट्रेन के लिए स्टेशन बनाने की कवायद की जा रही है, जहां अब जल्द ही मेट्रो ट्रेन के लिए लाइन बिछने और मेट्रो ट्रेन दौड़ने की तैयारी है। इंदौर में मेट्रो ट्रेन शुरू हो जाने के बाद लोगों को काफी राहत मिलेगी। साथ ही इंदौर का विकास भी तेज रफ्तार से आगे बढ़ेगा।