म.प्र. लोक सेवा आयोग की कठिन परीक्षा उत्तीर्ण करने वाली जया राठौर ने दिया सफलता का मंत्र,निरंतर उत्तर लेखन का अभ्यास, व्यक्तित्व विकास पर ध्यान देना आवश्यक

उज्जैन।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) मध्यप्रदेश लोकसेवा आयोग द्वारा राज्य प्रशासनिक सेवा परीक्षा 2020 का परिणाम घोषित किया गया है। जिसमें पीएससी अकादमी की होनहार छात्रा जया राठौर ने म.प्र. लोक सेवा आयोग, वर्ष 2020 की कठिन परीक्षा उत्तीर्ण कर वित्त विभाग में सहायक संचालक का पद प्राप्त कर गौरवान्वित किया है।

जया ग्राम विजयगंज मण्डी, मक्सी रोड की निवासी है और अपने परिवार की पहली ऐसी सदस्य है, जिनका चयन प्रशासनिक सेवा में हुआ है। इनके साथ ही गौरव हर्ष राठौर का चयन जनसंपर्क विभाग में सहायक संचालक के पद पर हुआ है। जया राठौर ने सफलता का मंत्र बताते हुये कहा है कि म.प्र. लोकसेवा की परीक्षा में सफलता चाहिए तो निरंतर उत्तर लेखन का अभ्यास और सोचने की क्षमता का विकास करते हुये व्यक्तित्व विकास पर ध्यान देना चाहिए। जिसमें वरिष्ठ और अनुभवी संस्थान एवं योग्य मार्गदर्शकों के योगदान का महत्वपूर्ण स्थान होता है, क्योंकि इनके योगदान से हम अपनी सफलता को कम समय में अर्जित कर सकते हैं। एक अच्छे कोचिंग संस्थान का महत्व इस बात में निहित है कि ये संस्थान प्रतियोगियों की गलतियाँ कक्षा में ही सुधरवा देते है और इस तरह विद्यार्थी वो त्रुटि परीक्षा हॉल में करने से बच जाता है। क्योकि इस परीक्षा का मुख्य आधार इसकी मैंस परीक्षा है, जिसमें प्रतिदिन कम से कम 3 घण्टे लगातार उत्तर लेखन किया जाना आवश्यक है। जो योग्य मार्गदर्शक के द्वारा ही संभव हो पाता है कि किस प्रकार प्रश्न पत्र में आयें सभी प्रश्नों के उत्तर त्रुटि रहित लिखना है, जिससे परिणाम सकारात्मक मिलें और सफलता सुनिश्चित हो जाए।

संस्था की सीईओ ऋतम्भरा श्रीवास्तव ने बताया कि पी.एस.सी अकादमी प्रदेश का विश्वासनीय एवं सफलतम संस्थान हैं, जो विगत् 24 वर्षो से प्रशासनिक सेवाओं में परिणाम देने में अपना परचम लहरा रहा है।