देश में ऐसी व्यवस्था बनाई जाए कि जनता लोकतंत्र को समझे और लोकतंत्र सेनानी कौन थे, ये याद हो जाये -बाबा उमाकान्त जी महाराज

उज्जैन,(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) विश्वविख्यात निजधामवासी परम सन्त बाबा जयगुरुदेव जी महाराज के ग्याहरवें वार्षिक भंडारा कार्यक्रम के प्रथम दिन उज्जैन आश्रम में बाबा उमाकान्त जी महाराज द्वारा मप्र, महाराष्ट्र, राजस्थान, उ.प्र. समेत कई प्रदेशों से पधारे सौ से अधिक लोकतंत्र सेनानियों की एक संगोष्ठी आयोजित की गई जिसमें लोकतंत्र रक्षा, राष्ट्रवाद व देशभक्ति जैसे विषयों पर सेनानीयों द्वारा अपने निजी विचार प्रस्तुत किये गए।
इस लोकतंत्र सेनानी गोष्ठी को संबोधित करते हुए पूज्य सन्त बाबा उमाकान्त जी महाराज ने बताया की लोकतंत्र सेनानी अपने लिए नहीं लोकतंत्र की रक्षा के लिए जेल गए थे, लेकिन आज जो घर-घर में जो तकलीफें बीमारियां शारीरिक मानसिक कष्ट लड़ाई-झगड़ा वैमनस्यता फ़ैल रही है, प्रभु से विश्वास ख़त्म हो रहा है जब तक ये तकलीफें दूर नहीं होंगी, ईश्वरवादिता खुदपरस्ती नहीं आएगी, तब तक सच्चा लोकतंत्र नहीं आएगा। इसलिए ऐसी व्यववस्था बनाई जाए कि जनता लोकतंत्र को समझे और लोकतंत्र सेनानी कौन थे, ये उन्हें याद हो जाये। इतना ही नहीं महाराज जी द्वारा सरकारों से ये भी प्रार्थना की गई कि इस तरह से व्यवस्थाओं का निर्माण हो कि देश की युवापीढ़ी के चरित्र को बचाया जा सके, चरित्रहीनता नशाखोरी की आदतों को ख़त्म किया जा सके। लोग एक विचारधारा के हो जाये, और हर अच्छे काम में हम आपका सहयोग करने के लिए तैयार है।
देश के साथ विदेशों से भी हो रहा भक्तों का आगमन
बाबा जयगुरुदेव जी महाराज के इस भंडारे में बाबा उमाकान्त जी के दर्शन हेतु न केवल भारत के कोने-कोने से बल्कि चीन, अमेरिका, दुबई समेत अनेक देशों से भक्तों का आगमन हो रहा है।
जयगुरुदेव नाम मुसीबत में मददगार
वार्षिक भंडारा कार्यक्रम के अवसर पर दिए सतसंग में महाराज जी ने बताया कि ये जयगुरुदेव नाम, उस भगवान प्रभु का जगाया हुआ पूरी ताकत वाला नाम है। दु:ख, तकलीफ बीमारी संकट में जयगुरुदेव बोलने से आपकी मदद होगी। आप ये सभी को बता दो। मुख्य पूजन 16 मई की रात्रि में होगा जिसके लिए अभी आश्रम पर लगातार भक्तों का आगमन हो रहा है।
इस लोकतंत्र सेनानी संगोष्ठी में लोकतंत्र सेनानी कल्याण परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज्य सभा सांसद कैलाश सोनी, उज्जैन जिला अध्यक्ष नरेन्द्र कुमार सांखला समेत अनेक पदाधिकारी  एवं विधायक तथा पूर्व मंत्री पारस जैन उपस्थित रहे।