हादसा है या फिर मर्डर,रेलवे ट्रैक पर संदिग्ध हालात में मिली बीटेक छात्र की लाश, सोशल मीडिया की पोस्ट ने खड़े किए सवाल

भोपाल ।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) भोपाल में रहकर बी टेक की पढ़ाई करने वाले सिवनी मालवा निवासी 21 वर्षीय छात्र निशांक राठौर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत और इंस्टाग्राम के वायरल पोस्ट की गुत्थी अब भी सुलझी नहीं है. उसकी लाश बरखेड़ा में रेलवे ट्रैक पर मिली थी. इस बीच अब्दुल्लागंज पुलिस के मुताबिक पीएम रिपोर्ट में मौत की वजह ट्रेन से कटना बताया जा रहा है. लेकिन बड़ा सवाल यह है कि निशांक ने क्या आत्महत्या की, या उसे आत्महत्या करने मजबूर किया गया. क्या निशांक की मौत सिर्फ एक हादसा है या फिर मर्डर है. इन सभी सवालों का जवाब आना फिलहाल बाकी है.

वायरल पोस्ट ने बढाया टेंशन
मामला इसलिए संदिग्ध लग रहा है और तमाम सवाल इसलिए उठ रहे हैं क्योंकि निशांक राठौर के इंस्टाग्राम अकाउंट पर पिछले कई दिनों से कुछ निराशाजनक पोस्ट और वीडियो मिले हैं. एक स्टोरी पोस्ट हुई है. उसमें उसकी मौत की वजह एक धर्म के अपमान से जोड़कर बताया गया. इस पोस्ट के कारण यह मामला और भी ज्यादा संवेदनशील हो गया.

बहनों से मिलने आना था लेकिन…
पोस्टमार्टम के दौरान बच्चे के पिता ने मीडिया से बातचीत में बताया कि रविवार दोपहर 12:00 बजे निशांक को भोपाल में बहनों से मिलने जाने के लिए कहा था. लेकिन जब वह नहीं पहुंचा तो दोबारा उसे फोन कर जाने को बोला लेकिन इसके बावजूद भी निशांक बहनों से मिलने नहीं पहुंचा. फिर उसने फोन उठाना भी बंद कर दिया. इसके बाद शाम 5:44 बजे पिता के व्हाट्सएप पर निशांक के नंबर से कुछ मैसेज भी आए. *राठौर साहब आपका बेटा बहादुर था* इसके बाद कुछ धमकी भरी हुई बातें भी लिखी गयी थीं. यह मैसेज किसने किए इसका खुलासा होना अभी बाकी है. पिता का कहना है निशांक किसी भी तरह की गलत गतिविधियों में लिप्त नहीं था.

हर एंगल से जांच
कॉलेज के छात्र निशांक राठौर की मौत के मामले में पुलिस हर एंगल से जांच में जुटी हुई है. भोपाल पुलिस के एडिशनल कमिश्नर सचिन अतुलकर ने बताया कि आत्म हत्या, हत्या, दुर्घटना समेत सभी पहलुओं की जांच की जा रही है. मामले में जो स्क्रीनशॉट, मैसेज वायरल हो रहे हैं उसे भी पुलिस ने गंभीरता से लिया है. मृतक छात्र की गुमशुदगी भोपाल के टीटी नगर थाने में की गयी थी. रविवार रात को नर्मदापुरम रेलवे ट्रैक पर उसका शव मिला. इसके अलावा जो सीसीटीवी फुटेज मृतक से संबंधित हैं उनकी भी जांच की जा रही है. परिवार और दोस्तों के भी बयान लिए गए हैं.पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है, जिससे पता चल सकेगा कि यह हत्या है या आत्महत्या? फिलहाल, तीन जिलों भोपाल, नर्मदापुरम और रायसेन जिले की पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है.

बहनों ने भाई की कलाई पर बांधी राखी
निशांक दो बहनों का इकलौता भाई था. सिवनी मालवा में आज उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया. अंतिम संस्कार से पहले इकलौते भाई के शव पर बहते आंसुओं से बहनों ने राखी बांधी. मामला संवेदनशील होने के कारण भारी पुलिस व्यवस्था के बीच उसका अंतिम संस्कार किया गया.