महाकाल मंदिर विस्तारीकरण योजनाओं के नाम अंग्रेजी में लिखे जाना  गुलामी की मानसिकता के परिचायक- डॉ अवधेशपुरी महाराज

उज्जैन।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) क्रांतिकारी संत डॉ अवधेशपुरी महाराज ने महाकाल मंदिर विस्तारीकरण योजनाओं के नाम हिन्दी में लिखे जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को पत्र लिखा था। महाराजश्री ने कहा था कि महाकाल मंदिर विस्तारीकरण योजनाओं के नाम अंग्रेजी में लिखे जाना  गुलामी की मानसिकता के परिचायक हैं। केन्द्र व प्रदेश सरकार को वैदिक संस्कृति, सनातन धर्म परम्परा तथा हिन्दी हिन्दू और हिंदुस्तान की गरिमा का ध्यान रखते हुए इन नामों को तुरंत बदलना चाहिए। नगर के गणमान्य एवं विद्वानों ने भी इस माँग का समर्थन किया था।

उज्जैन के गौरव दिवस के अवसर पर पधारे शिवराज सिंह चौहान ने इस सुझाव को स्वीकार करते हुए महाकाल मंदिर विस्तारीकरण योजनाओं के समस्त नामों को हिन्दी में लिखने को कहा है। डॉ अवधेशपुरी महाराज ने इसके लिए प्रसन्नता व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया है एवं आभार भी माना। महाराजश्री ने कहा है कि इस निर्णय से भारतीय धर्म, संस्कृति एवं हिन्दी भाषा का सम्मान बढेगा तथा हमारी नई पीढ़ी अपनी भाषा एवं संस्कृति से जुड़ सकेगी।
इन कार्ययोजनाओं के नाम रखे थे अंग्रेजी में
महाकाल प्लाजा, सप्त ऋषि प्लाजा,  रुद्रसागर लोटस स्पॉट, रुद्रसागर लेक एरिया, स्मार्ट टिकिट कियोस्क, महाकाल कॉरिडोर, म्यूरल पार्क, म्यूरल वाल, मिडवे जॉन, क्राफ्ट बाजार, कमांड कंट्रोल सेंटर, विजिटर फैसिलिटी सेंटर, वेटिंग हॉल, थीम पार्क आदि शामिल थे