पर्यावरण  रक्षा यात्रा निकाली, बांटे तुलसी के पौधे-डॉ अवधेशपुरी महाराज के मुख्य आतिथ्य में मनाया तुलसी दिवस 

ग्रेटर नोएडा ।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी)     सनातन संस्कृति भगवा वेश !सेंटा नहीं संतों का देश !! के  नारो से गुंजायमान  निकली यात्रा के साथ ही जेएम फ्लोरेंस सोसाइटी ग्रेटर नोएडा में क्रांतिकारी राष्ट्रीयसंत डॉ अवधेशपुरी जी महाराज के मुख्य आतिथ्य में तुलसी दिवस मनाया गया । इस अवसर पर सोसाइटी के भक्तों द्वारा हाथ में तुलसी के गमले लेकर सोसाइटी की परिक्रमा की गई । तुलसी पूजन कर तुलसी के गमले बांटे गए ।

इस इस अवसर पर महाराजश्री ने अपने उद्बोधन में कहा कि यह देश सेंटा का नहीं संतों का देश है । हमारी संस्कृति सनातन है , हम अपनी संस्कृति का पालन करें तथा धर्मांतरण से हिंदू धर्म की रक्षा करें । भारत की संस्कृति , शिक्षा एवं संस्कार महान हैं , क्योंकि यह तपस्वी एवं विद्वानों, ऋषि-मुनियों के द्वारा हमको प्रदान किए गए हैं ।हम अपनी संस्कृति एवं संस्कारों को छोड़कर पश्चिमी संस्कृति के अंधानुकरण से बचें । हम सच्चे अर्थों में पर्यावरण की रक्षा चाहते हैं तो प्लास्टिक के क्रिसमस ट्री न लगाकर तुलसी के पौधे लगाएँ ।हम अपने बच्चों को सेंटा नहीं स्वामी विवेकानंद एवं शंकराचार्य बनाएं ।आज हिंदुओं को संगठित एवं जागृत होने की आवश्यकता है ।
इस अवसर पर मंटू कुमार शर्मा , नारायण गुप्ता , अमित श्रीवास्तव ,श्री ओम , गुलशन कुमार ,अभिषेक , धर्मेंद्र हितेश एवं निर्मल आदि उपस्थित थे ।