कोरोना से लड़ाई में सहयोग करने का आह्वान,दशहरा मैदान पर जन स्वास्थ्य रक्षकों व ग्रामीण क्षेत्र के प्राइवेट प्रैक्टिशनरों की बैठक

उज्जैन ।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी)  आज देर रात दशहरा मैदान पर ग्रामीण क्षेत्र में कार्य जन स्वास्थ्य रक्षकों व प्राइवेट प्रैक्टिस करने वाले डॉक्टर्स की कार्यशाला आयोजित की गई । इसमें आई एम ए के डॉक्टर्स ने कोरोना के प्रारंभिक लक्षणों की पहचान व जांच के लिए रिकमेंडेशन करने , कोरोना प्रोटोकॉल का किस तरह से पालन किया जाए इसके बारे में विस्तार से सभी को समझाइश दी। कार्यक्रम में कलेक्टर श्री आशीष सिंह , पुलिस अधीक्षक श्री सत्येंद्र कुमार शुक्ला ,फार्मेसी काउंसिल के अध्यक्ष श्री ओम जैन एवं आईएमए के डॉक्टर कात्यायन मिश्रा , डॉ तपन शर्मा ,डॉ सोनाली अग्रवाल , डॉक्टर विकास उथरा डॉक्टर विवेक , डॉ अजय भार्गव आदि ने जन स्वास्थ्य रक्षकों को कोरोना से संबंधित जानकारी दी एवं उनकी भ्रांतियों को दूर किया .
कार्यक्रम में कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में कार्यरत जन स्वास्थ्य रक्षक एवं निजी चिकित्सक कोरोना से लड़ाई में सहभागी बने। सभी को मिलजुलकर कोरोना का मुकाबला करना है । उन्होंने बताया कि जितनी अधिक से अधिक जांच होगी उतना ही कोरोना की रोकथाम में मदद मिलेगी। कलेक्टर ने कहा कि प्रारंभिक लक्षण प्रकट होते ही यदि कोरोना की जांच करा ली जाती है तो मरीज को गंभीर होने से बचाया जा सकता है । कलेक्टर ने ग्रामीण क्षेत्र में वैक्सीनेशन के प्रति सकारात्मक वातावरण बनाने का आह्वान जन स्वास्थ्य रक्षकों से किया है ।
कार्यक्रम में फार्मेसी काउंसिल के अध्यक्ष श्री ओम जैन ने संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना के बारे में ग्रामीण क्षेत्र में जागरूकता पैदा कर ही कोरोना से बचाव किया जा सकता है । उन्होंने कहा कि सभी लोग एक सच्चे सिपाही की तरह ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना से लड़ाई में लग जाएं और आने वाले 1 सप्ताह में कोरोना के संक्रमण के फैलाव को रोकने का प्रयास करें । अंत मे आभार डॉ अकील खान ने प्रगट किया ।