बुरहानपुर शहर से 25 गधे अचानक लापता,पुलिस की विशेष टीम ढूंढने निकली

बुरहानपुर। (स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले की पुलिस भी स्थानीय प्रजापति समाज के गुम हुए गधों को ढूंढने निकली हुई है। दरअसल पूरा मामला बीते 25 तारीख से चल रहा है, जब अचानक पांच गधा मालिकों के करीब 25 गधे शहर से लापता हो गए। इसके बाद से ही अपने गधों के चोरी हो जाने के अंदेशे को लेकर ये गधा मलिक गधों के चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराने के चलते पुलिस थाने के चक्कर काट रहे थे। यहां पर सुनवाई नहीं होने के बाद ये सभी स्थानीय जिला प्रशासन के अधिकारियों से भी मिले थे। उसके बाद अब नगर के शिकारपुरा थाने में मामला दर्ज कर गुंडे-बदमाशों को तलाशने वाली पुलिस सीसीटीवी कैमरों में गधों को तलाश रही है।

बुरहानपुर नगर में बीते गुरुवार 25 तारीख को शहर से करीब 25 गधे अचानक लापता हो गए। शहर के पांच गधा मालिकों के यह गधे देर रात चरने के लिए छोड़े गए थे। इसके बाद सुबह जब गधा मलिक इन्हें ढूंढने निकले, तब पूरे शहर में गधे कहीं दिखाई नहीं दिए। इसको लेकर यह सभी गधे मलिक अपने गधों के चोरी हो जाने की रिपोर्ट दर्ज कराने शहर के शिकारपुरा और कोतवाली थाने के चक्कर काटते रहे। यहां से सुनवाई नहीं होने के बाद मंगलवार को यह सभी जिला कलेक्टर के कार्यालय में चल रही जनसुनवाई में पहुंचे थे। यहां से इन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया गया था, जिसके बाद इन गधा मालिकों को स्थानीय शिकारपुरा थाने बुलवाया गया था।

शिकारपुरा थाना में थाना प्रभारी सहित बुरहानपुर सीएसपी ने इन गधा मालिकों से गधों के गुमने से जुड़ी सभी बातें सुनने के बाद इसको लेकर मवेशी के गुम होने की धाराओं में मामला दर्ज किया। यही नहीं इन गधों के तलाश में बाकायदा एक टीम का भी गठन किया गया। इसके बाद यह टीम गधा मालिकों के साथ शहर के सीसीटीवी खंगालने निकली और पिछले दो दिनों से लगातार इस टीम के द्वारा शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगालते हुए उनमें गधों की तलाश की जा रही है। हालांकि अब तक कोई ठोस सुराग इस टीम के हाथ नहीं लग सके हैं।

वहीं अपने लापता हुए गधों को लेकर बताते हुए गधा मलिक मदन प्रजापति ने बताया कि एक सप्ताह तक अधिकारियों के चक्कर काटने के बाद उनकी शिकायत दर्ज की गई है। अब शिकारपुरा थाने की पुलिस टीम उनके साथ मिलकर शहर में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है। गुरुवार तक इस टीम के द्वारा शहर के पुराने कोर्ट तक के कैमरे खंगाल लिए गए हैं। जहां 25 और 26 तारीख की दरमियानी रात में करीब 12:20 पर गधे जाते हुए दिखाई दे रहे हैं। हालांकि जब गधा चरने निकलता है तो बहुत धीरे चलता है, लेकिन कैमरे में गधे तेजी से जाते हुए दिखाई दे रहे हैं। जिससे साफ लग रहा है कि इन्हें कोई लेकर जा रहा है। हालांकि कि कैमरे में फिलहाल कोई दिखाई नहीं दिया है। इसके बाद अब आगे के कैमरे देखने के बाद ही मालूम चलेगा कि गधे कहां गए हैं।

वहीं इस मामले को लेकर बताते हुए बुरहानपुर के शिकारपुरा थाना प्रभारी कमल सिंह पवार ने बताया कि कुछ गधा मलिकों ने बताया है कि उनके गधे कहीं चले गए हैं। इस पर उन्होंने थाने में उपस्थित होकर रिपोर्ट दर्ज कराई है, जिसके बाद गुम मवेशी का मामला दर्ज किया गया है, जिसमें इन्वेस्टिगेशन किया जा रहा है। अब क्षेत्र के आसपास के सीसीटीवी फुटेज चेक कर रहे हैं और इसको लेकर हमने एक टीम बनाई है और टीम बनाकर प्रॉपर इसका इन्वेस्टिगेशन किया जा रहा है। इस मामले में गुम मवेशी की धाराओं में कार्रवाई की जा रही है।