केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, ग्वालियर के लिए इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एंड रिसर्च की स्थापना की मांग की

भोपाल।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को लिखे पत्र में जीवाजी यूनिवर्सिटी ग्वालियर में इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एंड रिसर्च की स्थापना की मांग की है। उन्होंने अपने पत्र में उन्होंने पत्र में लिखा कि संस्थान की स्थापना के लिए उपकरण, निर्माण कार्य, शैक्षणिक और अशैक्षणिक पदों की स्वीकृति की आवश्यकता है। जिसके लिए अनावर्ती व्यय 500 करोड़ और आवत्ती व्यय 22.62 करोड़ रुपए प्रतिवर्ष की आवश्यकता होगी।

सिंधिया से मुख्यमंत्री से इसकी स्वीकृति देने की मांग की। बता दें प्रदेश में निरामय इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन में अटल मेडिसिटी स्थापित करने की योजना है। वहीं, एम्स की तर्ज पर प्रत्येक संभाग में मध्य प्रदेश इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंस खुलने है। भाजपा ने मध्य प्रदेश संकल्प पत्र-2023 में हर नागरिक को स्वास्थ्य सुरक्षा की गारंटी दी है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अधिकारियों को पदभार ग्रहण करने के बाद ही संकल्प पत्र की गारंटी का रोडमैप बनाकर पूरा करने के निर्देश दिए थे।