पुलिसकर्मी ने दबावपूर्वक करवाई कार्रवाई,  पेड़ पौधों को बचाने के लिए की फैंसिंग उखाड़ दी, कार के लिए रोड़ पर बनाया शेड छोड़ गये

उज्जैन।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) महाशक्ति नगर में पेड़ पौधों की सुरक्षा के लिए लगाई फैंसिंग को नगर निगम की जेसीबी ने उखाड़ फैंका। नगर निगम की इस कार्रवाई को महाशक्ति नगर निवासी एमआर गौरव श्रीवास्तव ने द्वेषतावश की कार्रवाई बताते हुए आरोप लगाया कि देवास थाने में पदस्थ राकेश सिंह तथा आर्मी से रिटायर्ड सुरेशसिंह बैस द्वारा दबावपूर्वक यह कार्रवाई करवाई गई।

गौरव श्रीवास्तव ने बताया कि महाशक्ति नगर में हम 20 साल से रह रहे हैं। पेड़ पौधों की सुरक्षा के लिए वर्षों से फैंसिंग की गई थी। जिनके कारण न तो कोई रास्ता रूक रहा न कोई परेशानी। लेकिन राकेश और सुरेशसिंह ने गौरव को बुलाया और कहा कि सामने की फैसिंग हटा दो, हमें अच्छी नहीं लगती, जब गौरव ने कहा कि ये पेड़ पौधों की सुरक्षा के लिए है, तब धमकी दी और जब घर पर पत्नी और भाभी अकेली थी, उस समय जेसीबी नगर निगम की आई और उन्होंने फैंसिंग उखाड़ फैंकी। बिना नोटिस के कार्रवाई का विरोध करते हुए पूछा तो नगर निगम कर्मियों ने कहा कि अतिक्रमण का नोटिस नहीं देते। गौरव ने कहा कि जिन्होंने शिकायत की है उन्होंने खुद अवैध निर्माण तीन मंजिला कर रखा है, पानी की टंकी के पास पक्का निर्माण कर रखा है, दीवार तक 5 फीट आगे कर रखी। 10 फीट आगे बगीचा बना दिया, रोड़ पर कार पार्किंग के लिए शेड डाल रखा है, बोरिंग रोड़ पर कर दिया बावजूद इसके निगम कर्मियों ने उन पर कोई कार्रवाई नहीं की। गौरव ने मामले की शिकायत सीएम हेल्पलाईन पर की साथ ही निगमायुक्त को भी शिकायत करेंगे। गौरव ने कहा कि दोनों अपने रूतबे का गलत फायदा उठा रहे हैं। पेड़ पौधों के लिए फैंसिंग उखाड़ दी लेकिन कार के लिए किया अतिक्रमण नगर निगम नहीं हटा पाई, नगर निगम की जमीन पर अतिक्रमण नहीं हटा पाई। मामले में गौरव ने उचित और ठोस कार्रवाई की मांग की है।