एमपीपीएससी का परिणाम घोषित, उज्जैन  के हर्ष राठौर डीएसपी पद पर हुए चयनित

उज्जैन/ (स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग ने राज्य सिविल परीक्षा 2019 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया गया है। इस परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार उम्मीदवार पिछले 4 सालों से कर रहे थे। बता दें कि एमपीपीएससी का मुख्यालय इंदौर में है, जहां मंगलवार देर रात घोषित परिणामों के अनुसार,87  पदों का रिजल्ट और मेरिट लिस्ट जारी कर दी है. जबकि 13 प्रतिशत अभ्यर्थियों के नाम होल्ड कर दिए है। प्रिया पाठक ने परीक्षा में टॉप किया और वो डिप्टी कलेक्टर के पद के लिए चुनी गईं, वही राठौर समाज ट्रस्ट संरक्षक तेजकुमार राठौर के पुत्र हर्ष राठौर (चंदन) डीएसपी पद पर चयनित हुए हैं।

प्रदेश में 19 डीएसपी बनाए गए हैं जिसमें हर्ष राठौर ने परीक्षा पास की है। आपने बताया कि हाल ही में एमपीपीएससी 2020 में हर्ष तेजकुमार राठौर ने सहायक संचालक जनसंपर्क के पद पर चयनित हुए हैं। हर्ष राठौर के चयनित होने पर परिवार के साथ सम्पूर्ण राठौर समाज में हर्ष है।  समाज बंधू सहित इस्ट मित्रो ने  हर्ष राठौर के निवास अब्दालपूरा उज्जैन पर पहुच कर फुल मालाओ से स्वागत कर मुह मीठा कराया एवं बधाई शुभकामनाएं दी हैं।

अन्य नाम इस तरह
वहीं, डिप्टी कलेक्टर पद के लिए चयनित अन्य शीर्ष नौ उम्मीदवारों में शिवांगी बघेल, पूजा सोनी, राहुल कुमार पटेल, निधि मिश्रा, हरनीत कौर कलसी, सौरभ मिश्रा, सलोनी अग्रवाल, रीतिका पाटीदार और आशुतोष महादेव सिंह शामिल हैं।

 सरकारी नौकरियों में ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण
वहीं एक अधिकरी ने जानकरी देते हुए बताया कि राज्य सिविल परीक्षा 2019 के लिए शुरू में 571 पद विज्ञापित किए गए थे, लेकिन सरकारी नौकरियों में ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण से संबंधित मामला मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय में लंबित होने के कारण, इनमें से 87 प्रतिशत पदों के परिणाम जारी किए गए हैं।