66 नये दीनदयाल रसोई केन्द्रों की  शुरुआत,5 रुपये में मिलेगा भरपेट खाना

भोपाल: (स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल के दिनों में राज्य की महिलाओं, युवाओं से लेकर आम जनता तक के हित में कई बड़े फैसले लिए हैं. अब उन्होंने एलान किया है कि प्रदेश के आम नागरिकों को सिर्फ 5 रुपये में भरपेट भोजन  मिलेगा. उन्होंने कहा कि सस्ते भोजन की यह व्यवस्था दीनदयाल रसोई में की जाएगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह घोषणा शनिवार को 66 नये दीनदयाल रसोई केन्द्रों को शुरु करने के दौरान की है.

सीएम शिवराज भोपाल के कुशाभाउ ठाकरे कन्वेंशन हॉल में दीनदयाल रसोई योजना के तीसरे चरण की शुरुआत कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि अभी तक यह भोजन 10 रुपये थाली के हिसाब से ​मिल रहा था, लेकिन आज से ही यह 5 रुपये में मिला करेगा.

हर गरीब को ​मिलेगा जमीन का पट्टा
इसी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ‘गरीब कल्याण’ के तहत नगरीय क्षेत्रों के 38,505 आवासहीन लोगों को पट्टे भी प्रदान किए. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने अपने संकल्प को दोहराया और कहा कि प्रदेश में अब कोई भी परिवार बिना अपनी जमीन और आवास के नहीं रहेगा. इससे पहले उन्होंने प्रदेश की महिलाओं का दिल जीतने के लिए लाड़ली बहना योजना के तहत सस्ता गैस सिलिंडर देना का एलान किया था.

116 दीनदयाल रसोई केंद्रों पर मिलेगा भोजन
कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जिन लोगों के मकान पीएम आवास योजना के तहत नहीं बन सके, उन्हें सीएम आवास योजना के तहत घर दिए जाएंगे. उनका कहना था कि प्रदेश में कोई भी ऐसा शख्स नहीं होगा जिसके सिर पर अपने घर की छत नहीं होगी.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस दौरान बताया कि दीनदयाल रसोई योजना के तीसरे चरण में 66 नगर पालिकाओं में स्थाई रसोई केंद्रों को शुरू किया जा रहा है. इन्हें मिलाकर अब प्रदेश में 166 दीनदयाल स्थायी रसोई केंद्र हो गए हैं, जहां पर पांच रुपये में भोजन मिलेगा.

file photo-