उज्जैन समेत प्रदेश के अधिकांश शहरों में बारिश का दौर जारी, ओले भी गिरे

भोपाल । (स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) मध्यप्रदेश में बेमौसम बारिश का दौर बुधवार को भी जारी रहा। राजधानी भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, छिंदवाड़ा, रीवा और मुरैना समेत प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हुई। मौसम विभाग का कहना है कि वर्तमान में अलग-अलग स्थानों पर बनी मौसम प्रणालियों के असर से प्रदेश के अधिकतर शहरों में बादल छाए हुए हैं, साथ ही गरज-चमक के साथ वर्षा हो रही है।

बुधवार को उज्जैन में भी मौसम का हाल कुछ ऐसा ही रहा। यहां भी दोपहर को बारिश होने लगी। इंदौर में दो दिन बाद शाम को तेज बारिश शुरू हो गई। जिसके बाद सड़कों पर जाम की स्थिति बनी गई। हालांकि सुबह से ही मौसम साफ था, लेकिन शाम को अचानक मौसम बदल गया।

 

भोपाल मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ विशेषज्ञ अजय शुक्ला ने बताया कि अलग-अलग स्थानों पर बनी मौसम प्रणालियों के असर से हवाओं के साथ लगातार नमी आ रही है। इस वजह से पूरे मध्य प्रदेश में बादल बने हुए हैं। साथ ही गरज-चमक के साथ वर्षा हो रही है। रुक-रुककर वर्षा का सिलसिला अभी दो-तीन दिन तक बना रह सकता है। हालांकि सुबह के समय बादल छंटने के कारण कहीं-कहीं धूप भी निकल रही है। इस वजह से दिन के तापमान में बढ़ोतरी भी होगी।

मौसम विभाग ने ग्वालियर-चंबल संभाग में ओले गिरने की संभावना जताई है। विभाग के अनुसार आगामी पांच मई तक ग्वालियर-चंबल संभाग के साथ राजगढ़, खंडवा, खरगोन, नर्मदापुरम, निवाड़ी, बड़वानी, छिंदवाड़ा, नीमच, सागर, टीकमगढ़, दमोह, छतरपुर और मंदसौर में ओलावृष्टि होने की संभावना है। वहीं, भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम, चंबल, उज्जैन, ग्वालियर, सागर, रीवा, जबलपुर और शहडोल संभाग में कहीं तेज तो कहीं बूंदाबांदी हो सकती है। यहां 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है।

फ़ाइल् फोटो-