महाकाल के लिए भस्मारती एक्सप्रेस बस सेवा जल्द शुरू होगी, महापौर ने बस सेवा शुरू करने के दिए निर्देश,30 बसें संचालित की जाएंगी 

उज्जैन। (स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) उज्जैन  में लंबे समय बाद यूसीटीएसएल (उज्जैन सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस लिमिटेड) बोर्ड की बैठक हुई। जिसमें महाकाल लोक से मध्यप्रदेश के ज्योतिर्लिंग  के साथ ही अन्य धार्मिक स्थलों के दर्शन के लिए महाकाल लोक एक्सप्रेस व बाबा महाकाल की भस्म आरती में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए भस्मारती एक्सप्रेस बस  चलाने पर चर्चा और सहमति बनी।

उज्जैन के महापौर मुकेश टटवाल ने बस सेवा शुरू करने के निर्देश दिए। सुविधा शुरू करने के लिए वीजीएफ (वायबिलिटी गैप फंड) के अंतर्गत टेंडर निकाले जाएंगे। इसमें यूसीटीएसएल को बस खरीदने या संचालन के लिए राशि खर्च नहीं करनी होगी, वहीं कुछ राजस्व भी प्राप्त होगा। महापौर ने विस्तृत योजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

यूसीटीएसएल महाकाल के भक्तों के लिए नई सेवा शुरू करेगा। महाकाल लोक एक्सप्रेस के नाम से 30 बसें संचालित की जाएंगी, जो मंदसौर के पशुपतिनाथ मंदिर, ओंकारेश्वर, देवास माताजी मंदिर व अन्य प्रमुख शहरों को उज्जैन से जोड़ेंगी। इससे उज्जैन से अन्य शहरों के बीच धार्मिक स्थलों का रूट तैयार होगा। इसके साथ ही भस्मारती एक्सप्रेस संचालित होगी, जो भस्मारती के लिए इंदौर से भक्तों को शहर लाएगी।

उज्जैन सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस लिमिटेड बोर्ड की बैठक में यूसीटीएसएल चेयरमैन व शहर के महापौर मुकेश टटवाल, एमआईसी सदस्य दुर्गा चौधरी, अपर आयुक्त आशीष पाठक, एसई जीके कठिल, जोन अध्यक्ष पुरुषोत्तम मालवीय और जीएम व प्रभारी सहायक यंत्री विजय गोयल मौजूद थे।