चोरी छिपे बिक रहा है मौत का सामान,अब चायना डोर से पतंग उड़ाने वालो पर भी होगा प्रकरण दर्ज

उज्जैन।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) शहर कोतवाली थाना क्षेत्र  में गुरुवार को चायना डोर से एक बालिका का गला कट गया। बालिका को उसके पिता दो पहिया वाहन पर बैठाकर स्कूल से घर ला रहे थे। कोतवाली थाना पुलिस ने आवेदन ले लिया है।

कोतवाली थाना पुलिस के अनुसार मिल्कीपुरा निवासी मो. गुलशेर की बेटी संत मीरा कांवेंट स्कूल में पढ़ती है। गुरुवार दोपहर जब वे अपनी बेटी साहिबा को स्कूल से छुट्टी होने पर घर ले जा रहे थे। बेटी दो पहिया वाहन के आगे बैठी थी। कोतवाली थाने के समीप सड़क पर चायना डोर बेटी के गले में अटकी तथा गले की चमड़ी कट गई और खून बहने लगा। यदि वाहन की गति तेज होती या डोर को किसी ने दूसरी ओर से खींचा होता तो गला बुरी तरह से जख्मी हो जाता। गुलेशर अपनी बेटी साहिबा को तुरंत अस्पताल लेकर गए और उपचार करवाया। पुलिस के अनुसार पतंग कटने के चलते सड़क तक डोर आई होगी। जांच कर रहे हैं। आरोपित के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया जाएगा।ज्ञात रहे जिले में चायना डोर का विक्रय प्रतिबंधित है। कलेक्टर के आदेश पर दो डोर बेचनेवालों के मकान के अवैध हिस्से पिछले दो दिनों में ढहा दिए गए हैं। बावजूद इसके लोग चायना डोर से पतंग उड़ाना बंद नहीं कर रहे हैं।

एसपी की चेतावनी

एसपी सत्येंद्र कुमार मिश्र ने चेतावनी दी है कि अभिभावक भी देखें कि उनके परिजन चायना डोर खरीदकर न लाएं ओर न ही उससे पतंग उड़ाए। ऐसा पाया जाने पर उनके खिलाफ भी आदेश के उल्लंघन का प्रकरण दर्ज किया जाएगा।