चीन में बढ़ते मामलों को देखकर सतर्कता,केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने ली कोरोना को लेकर आपात बैठक

नई दिल्ली।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) चीन, जापान, अमेरिका  सहित दुनिया के पांच बड़े देशों में हुए कोरोना विस्फोट के बाद भारत में भी सतर्कता बढ़ा दी गई है। आज केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया  ने कोरोना को लेकर आपात बैठक बुलाई है, जिसमें वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा वैज्ञानिकों और डॉक्टरों को भी बुलाया गया है। बैठक में कोरोना को लेकर राज्य सरकारों के लिए नई एडवायजरी जारी की जा सकती है।

देर रात स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना को लेकर राज्य सरकारों को सचेत रहने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि वे अपने-अपने राज्यों में कोरोना के नए केस मिलने पर जिनोम सिक्वेंसी कराएं और सेंपल भेजें। इस जांच से पता चलेगा कि देश में कोविड वायरस का कोई नया रूप तो सामने नहीं आया। अगर नया रूप मिलता है तो सरकार उसके हिसाब से तैयारी करेगी। उधर आज होने वाली बैठक में राज्य सरकारों के लिए नई एडवायजरी जारी करने के अलावा एक बार फिर विदेश से आने वाले लोगों के लिए सख्त नियम बनाए जा सकते हैं।

चीन सहित कई देशों में कोरोना का  कहर 7 दिन में 36 लाख मरीज, 10 हजार मौतें

चीन सहित दुनिया के कई देशों में एक बार फिर कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। दुनियाभर में पिछले 7 दिन में जहां 36 लाख नए मामले आए, वहीं 10 हजार लोगों की कोरोना से जान जा चुकी है। पिछले 24 घंटे की बात करें तो अमेरिका में 22578 नए केस मिले, वहीं जापान में 72297 केस, जर्मनी में 55016 केस, ब्राजील में 29579 केस, दक्षिण कोरिया में 26622,  फ्रांस में 8213,  ताइवान में 10359 और रूस में 6341 केस मिले हैं।

सरकार ने लिखा राहुल को पत्र… स्थगित करें भारत जोड़ो यात्रा

केन्द्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने राहुल गांधी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर नसीहत दी कि वे देशहित में यात्रा स्थगित कर दे। अगर वे ऐसा नहीं कर पाए तो यात्रा के दौरान कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए उन्हीं लोगों को यात्रा शामिल करें जिनको कोरोना टीका लग चुका है। साथ ही यात्रा में मास्क लगाना जरूरी करे और सेनेटाइजर का भी उपयोग करे।