श्रद्धा की हत्या करने के बाद आफताब दूसरी लड़की से भी मना रहा था रंगरेलिया, श्रद्धा के पिता ने की हत्यारे के लिए फांसी की मांग

नई दिल्ली ।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) देश की राजधानी दिल्ली उस समय शर्मसार हो गई जब यहां के महरौली इलाके  में आफताब नामक एक व्यक्ति ने अपनी लिव इन पार्टनर श्रद्धा की बेरहमी से हत्या कर 35 टुकड़े कर फ्रिज में रख दिया। इतना ही नहीं आरोपित ने शव के कई टुकड़े किए और दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में फेंककर शव को ठिकाने लगा दिया। जांच में एक ओर बात सामने आई कि जिस दौरान इस बारतदात को अंजाम दिया गया था उसे समय वह किसी दूसरी लड़की को भी डेट कर रहा था और उसी घर पर उसके साथ रंगरेलिया मना रहा था। पुलिस ने इस हत्या की गुत्थी को सुलझाते हुए पांच महीने बाद आरोपित आफताब अमीन पूनावाला को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अब मृतक श्रद्धा के शरीर के उन टुकड़ों को आफताब के जरिए ढूंढ रही है, जिन्हें आरोपित ने हत्या करने के बाद अलग-अलग स्थानों पर फेंक दिया था। जांच में यह भी सामने आया है कि आरोपित रोज रात 2:00 बजे उन टुकड़ों को फेंकने के लिए फ्लैट से निकलता था। उसने उन टुकड़ों को फ्रीज में रखने के लिए 300 लीटर का फ्रीज खरीदा था।

एडिशनल डीसीपी अंकित चौहान ने सोमवार को बताया कि श्रद्धा के पिता विकास मदान वाकर (59) ने नवंबर के महीने में अपनी बेटी के अपहरण की एफआईआर दिल्ली के महरौली थाना में दर्ज कराई। श्रद्धा के पिता ने आरोप लगाया कि उसकी बेटी मुंबई के कॉल सेंटर में काम करती थी, जहां उसकी मुलाकात आफताब नाम के एक शख्स से हुई और दोनों की दोस्ती काफी नजदीकी में तब्दील हो गई। दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे लेकिन परिवार वाले इस बात से खुश नहीं थे जिसके चलते उन्होंने इसका विरोध किया। श्रद्धा के पिता की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

डेटिंग एप से बढ़ाई नजदीकियां
दिल्ली पुलिस सूत्रों का कहना है कि आफताब ने बंबल ऐप के जरिए दूसरी लड़की से नजदीकियां बनाई थी। दूसरी लड़की साइकोलॉजिस्ट बताई जा रही है, हालांकि पहचान उजागर नहीं हुई। हैरानी की बात यह है कि आफताब ने इसी डेटिंग एप के जरिए श्रद्धा से भी पहचान शुरू की थी। जिसके बाद श्रद्धा और आफताब का इश्क परवान चढ़ा था।

पुलिस मुखबिर और टेक्निकल सर्विलांस की मदद से आफताब की तलाश में जुट गई, जिसके बाद एक गुप्त सूचना के आधार पर आफताब को धर दबोचा गया। पुलिस की पूछताछ में आरोपित ने बताया कि श्रद्धा उसपर लगातार शादी का दबाव बना रही थी, जिसको लेकर उनके बीच में अक्सर झगड़ा होना शुरू हो गया। इन चीजों से तंग आकर उसने मई के महीने में बेरहमी से उसकी हत्या कर डाली और शव के टुकड़े कर अलग-अलग जगह पर जंगल में फेंक दिए। पुलिस ने आरोपित आफताब को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

उन्होंने बताया कि आरोपित आफताब और श्रद्धा के बीच 18 मई को झगड़ा हुआ। झगड़े के दौरान श्रद्धा चिल्ला रही थी, उसकी आवाज आस-पड़ोस के लोग ना सुन सकें, इसके लिए आरोपित आफताब ने श्रद्धा का मुंह दबा दिया और इसी दौरान श्रद्धा की मौत हो गई। श्रद्धा को मरा हुआ देखकर आफताब घबरा गया, जिसके बाद आफताब ने श्रद्धा की लाश ठिकाने लगाने की सोची और आरी से श्रद्धा के शरीर के करीब 35 टुकड़े कर डाले। आरोपित आफताब ने श्रद्धा के शव के टुकड़ों को एक-एक करके 18 दिन तक महरौली के जंगलों में फेंकता रहा।

आरोपित इतना शातिर था कि 18 दिनों तक श्रद्धा के शव के टुकड़ों में से बदबू ना आए, इसके लिए उसने बाजार से 300 लीटर का एक बड़ा फ्रिज खरीदा और उस फ्रिज में श्रद्धा के शव के टुकड़ों को रखा था। फिलहाल इस पूरे मामले में आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे लगातार पूछताछ की जा रही है। वहीं जिस जगह उसने शव को काट काट कर टुकड़ों को फेंका था, वहां पर भी पुलिस जांच कर रही है।

श्रद्धा वाकर के पिता ने हत्या के आरोपित आफताब के लिए मौत की सजा की मांग की है। इसके साथ ही श्रद्धा के पिता ने इस हत्याकांड के पीछे लव जिहाद की आशंका जताई है। श्रद्धा के पिता विकास वॉकर ने कहा कि मुझे इस वारदात को लेकर लव जिहाद के एंगल पर संदेह है। हम आफताब के लिए फांसी की सजा की मांग करते हैं