महाकालेश्वर मंदिर के आस-पास अवैध मांस दुकानों पर हो ठोस कार्रवाई,बगैर नगर निगम की अनुमति के संचालित हो रहीं मांस की दुकानें

उज्जैन।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) महाकाल मंदिर क्षेत्र में बिक रहे अवैध गौ-मांस व पाडे़ के मास के विक्रय पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर अखिल भारत हिन्दू महासभा मध्यप्रदेश युवा शिवसेना गौरक्षा न्यास द्वारा कलेक्टर एवं आईजी को ज्ञापन सौंपा।

अभा हिदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष मनीषसिंह चौहान ने कहा कि ज्ञापन के माध्यम से कलेक्टर एवं आईजी को अवगत कराया कि विश्व प्रसिद्ध बारह ज्योतिलिंगों में से एक बाबा श्री महाकालेश्वर मंदिर के आस-पास लोहे का पुल, बेगम बाग, कोट मोहल्ला क्षेत्र में अवैध रूप से बगैर नगर निगम की अनुमति प्राप्त करे गौ मांस व पाडे के मांस की दुकाने संचालित की जा रही है, इनके द्वारा गौ माता को काटकर उसके मांस का विक्रय कर हिन्दू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। लगातार ज्ञापन के माध्यम से कई बार अवगत करवाया जा चुका है किन्तु आज दिनांक तक कोई ठोस कार्यवाही नही की गई है। मनीषसिंह चौहान ने कहा कि हमारे पास विश्वसनीय सूत्रों द्वारा क्षेत्र में अवैध दुकान संचालित करने वालो के विडियो व फोटो प्राप्त हुए है हमारे पास सबूत के तौर पर उपलब्ध है जिससे यह प्रमाणित होता है कि इस क्षेत्र में अवैध मांस विक्रय का कारोबार खुलेआम हो रहा है। विगत दिनों जिला पुलिस अधीक्षक को दिये गये ज्ञापन के बाद पुलिस थाना महाकाल ने मात्र एक दुकान को सील किया गया है। कई दुकानें अभी संचालित की जा रही है। विश्व प्रसिद्ध बाबा श्री महाकालेश्वर मंदिर के आस-पास अवैध कारोबार के चलते आने वाले लाखों श्रद्धालुओ को मार्ग में भगवान महाकालेश्वर के दर्शन के पहले मार्ग में लगी दुकाने जिन पर मांस को खुलेआम टांगा जाता है जो बाबा महाकालेश्वर के दर्शनार्थियों के लिए अत्यंत अशोभनीय है। हमारे प्रदेश से लगे राजस्थान और मध्यप्रदेश में भी लम्पी वायरस नामक एक गंभीर बिमारी पशुओ में हो रही है। कसाईयों द्वारा ऐसे गाय और भैसो को कम दामों में खरीद कर इनके मांस का विक्रय किया जा रहा है। जो भी समाज इस मांस को खाता होगा उसके व उसके परिवार के लिए जानलेवा साबित हो सकता है और हमारे शहर में एक नई तरह की बिमारी को उत्पन्न कर सकता है। ज्ञापन देने पहुंचे प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र यादव, प्रचार मंत्री गोपाल व्यास, प्रदेश उपाध्यक्ष कैलाश चावण, प्रदेश मंत्री धारा सिंह चौहान, जिला मीडिया प्रभारी गौरव शर्मा, अजय चुनरिया, मनोहर मालवीय, राहुल मंडोर, मितेश बागवान, संजय माली, देवेंद्र गुरु, जय किशन वंशवाद, संत महासभा जिला अध्यक्ष पंडित निलेश आनंद तिवारी ने आईजी तथा कलेक्टर से अनुरोध किया कि उज्जैन शहर में हो रहे इस गौरखधंधे को तुरंत कार्यवाही करते हुए बंद किया जाकर और सभी दुकानदार वांटेड है इनके अपराधि रिकार्ड की जांच कर इनके मकान तोडने की कार्यवाही की जाना उचित होगा।
जैहादियों द्वारा मारपीट, प्रकरण अब तक दर्ज नहीं हुआ
मनीषसिंह चौहान ने कहा कि संगठन के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेन्द्र यादव के पर विगत दिनों लालबाई फुलबाई मार्ग पर जैहादी लोगों द्वारा मारपीट की गई थी जिसका पुलिस थाना जीवाजीगंज द्वारा आवेदन लिया गया था। जिला पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन भी दिया जा चुका है किन्तु प्रकरण पंजीबद्ध नही किया गया है। ज्ञापन के माध्यम से आईजी से अनुरोध किया कि इस मामले में तुरंत प्रकरण पंजीबद्ध किया जावें।