नहीं थम रहे प्रदेश में लव जिहाद के मामले : युवती को शादी के बाद प्यार का झांसा देकर किया निकाह, फि‍र बनाया धर्मांतरण का दबाव

नीमच ।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) प्रदेश में कानून आ जाने के बाद भी लव जिहाद के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. दो दिन पहले खंडवा से सामने आए मामले की बाद अब नीमच में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है. यहां पहले युवति को प्यार का झांसा देकर उससे शादी की गई. उसके बाद युवक परिजनों के साथ मिलकर उस पर धर्म बदलने का दवाब बनाने लगा. युवती की शिकायत पुलिस ने मामले चार आरोपियों को गिरफ्तार, जिनमें से 3 को कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया गया है.

कैसे हुई थी मुलाकात और शादी
उदयविहार कॉलोनी क्षेत्र में रहने वाली युवती ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि पूर्व में उसकी शादी झांसी में हुई थी, लेकिन पति से अनबन होने के कारण वह अपनी मां के पास नीमच आ गई थी. मां की मृत्यु के बाद वह रोजगार की तलाश कर रही थी. इसी दौरान उसकी मुलाकात ढपाली मोहल्ला निवासी युवक फरदीन पिता नासिर अली से हुई. करीबी बढ़ने पर दोनों ने शादी कर ली और निम्बाहेड़ा रहने लगे.

धर्मांतरण से इंकार करने पर की मारपीट
दोनों के बारे में जानकारी लगने पर युवक की मां नाजनीन ने दोनों को नीमच बुलाया और दोनों का निकाह करा दिया. निकाह के दौरान स्पष्ट किया था कि वह शादी जरूर कर रही है, लेकिन अपना धर्म नहीं बदलेगी. मगर शादी के बाद फरदीन और उसका परिवार धर्म परिवर्तन के दबाव बनाने लगा. युवती ने जब इंकार किया तो उसके साथ मारपीट की गई.

जेल भेजे गए आरोपी
पीड़िता ने इस मामले मे एसपी सुरजकुमार वर्मा को शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई. एसपी के निर्देश पर महिला थाना प्रभारी द्वारा प्रकरण की जांच कर जबरन धर्मांतरण करवाने और इस षड्यंत्र में शामिल दो महिलाओं सहित दो युवकों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया. चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. तीन आरोपियों को न्यायालय के आदेश से जेल भेज दिया गया है.