रास्ते में बाधक बने धर्म स्थलों को हटाना शुरू,इंदौर की जनता स्‍वेच्‍छा से हटा रही अपने मंदिर-मस्जिद

इंदौर ।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) साफ सफाई के मामले में देश के नंबर एक इंदौर की जनता ने अपने इंदौर के विकास के लिए एक और नई पहल कर दी है. उन्होंने स्मार्ट सिटी  और अन्य जगह पर सड़कों के चौड़ीकरण के दौरान रास्ते में बाधक बने धर्म स्थलों को हटाना शुरू कर दिया है. खास बात यह है मंदिर मस्जिद और अन्य धर्म स्थल सब लोग मिलकर स्वेच्छा से हटा रहे हैं, इस वजह से प्रशासन को बिना किसी विवाद के विकास कार्य करने में आसानी हो रही है.

हटाई गई ये मस्जिद
स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत सड़क चौड़ीकरण में बाधक बन रहे सिलावटपुरा मस्जिद के हिस्से को हटाने का काम स्वेच्छा से शुरू हो गया है. मस्जिद समिती ने शहर के हित में फैसला लेते हुए इसे हटाने का निर्णय लिया है. संभवत: शहर में अपनी तरह का पहला मामला है जब मस्जिद ने सड़क चौड़ीकरण के लिए स्वेच्छा से जगह बनाई है.

निगम ने बताया अनुकरणीय
इसके अवाला एमजी रोड, बड़ा गणपति, सिलावटपुरा जैसे प्रमुख इलाके शामिल हैं, जहां से सड़क निर्माण में बाधक बन रहे धार्मिक स्थलों को लोग अपनी इच्छा से हटा रहे हैं. इसके लिए निगम प्रशासन नो लोगों को अभार भी जताया है. इंदौर नगर निगम कमिश्नर प्रतिभा पाल ने इसे अनुकरणीय पहल बताया है. उन्होंने कहा की लोगों की इस पहल से शहर को विकास को गति मिलेगी. जनता के सहयोग से हमें भी विकास कार्यों में आसानी होगी.